×

Azamgarh Sharab Kand: अवैध शराब फैक्ट्री का पुलिस ने किया भंडाफोड़, मुख्य आरोपियों पर रखा इनाम

Azamgarh News: इस केस से जुड़े छह अन्य मौके से भाग निकलने में सफल रहे। जिनपर इनाम घोषित किया है।

Azamgarh Saurabh Upadhyay
Published on: 24 Feb 2022 6:15 AM GMT
Poisonous liquor case
X

जहरीली शराब कांड में पुलिस ने मुख्य आरोपियों पर रखा इनाम  (फोटो : सोशल मीडिया )

Azamgarh News: माहुल जहरीली शराब कांड (Poisonous liquor case) के बाद पुलिस महकमा अतिसक्रिय है। आधा दर्जन से अधिक मौत (death ) के बाद मंगलवार की रात अनुज्ञापी की निशानदेही पर पुलिस (Azamgarh Police) ने रूपईपुर स्थित (rupaipur) एक तीन मंजिले मकान में संचालित हो रहे अवैध शराब फैक्ट्री (illegal liquor factory raid) का भंडाफोड़ किया है। मौके से भारी मात्रा में अवैध शराब की बरामदगी के साथ ही सात लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार (seven arrested) भी किया है। वहीं छह अन्य मौके से भाग निकलने में सफल रहे। डीआईजी ने फरार चार भाईयों पर 50-50 हजार का इनाम घोषित किया है।

एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि फैक्ट्री (illegal liquor factory raid) संचालक नदीम अभी फरार है। उसकी तलाश में पुलिस की टीम लगी हुई है। गिरफ्तार लोगों में रंगेश यादव पुत्र बजरंगी यादव, सूर्यभान यादव पुत्र रामफेर, पुनीत कुमार यादव पुत्र दयाराम, रामभोज यादव पुत्र सुग्रीव यादव, अशोक यादव पुत्र बाबूराम यादव, पंकज यादव पुत्र दयाराम, मोहम्मद फहीम पुत्र सईद शामिल है। वहीं चार भाइयों मो. नदीम, मो. कलीम, मो. नईम, मो. सलीम सहित सहबाज व सलमान फरार है। डीआईजी द्वारा फरार अभियुक्तों पर 50-50 हजार का ईनाम घोषित किया गया है।

इसके साथ ही पुलिस ने एक आरा मिल में रखी गई कई पेटी बीयर भी बरामद की है। जिसके मालिक पूर्व सांसद के रिश्तेदार बताये जा रहे हैं। पुलिस कप्तान ने दावा किया कि अवैध शराब ठेके तक पंहुचाने का वाहन समेत कई लोगों का सीसीटीवी फुटेज भी मिल चुका है।

दिग्गज सपा नेता का नाम आया सामने

वहीं दूसरी तरफ जहरीली शराब कांड में आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत के बाद से आक्रोशित ग्रामीणों ने चक्काजाम कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था। जिसके चलते जिला प्रशासन हरकत में आई और इस केस में जल्द अपनी कार्यवाही शुरू की। इस घटना में एक दिग्गज सपा नेता (Samajwadi Party) के करीबी का नाम भी सामने आया । जिसकी दुकान से लोगों ने शराब खरीद कर पी थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story