×

'सपा के गढ़' में गरजे अमित शाह, कहा- अखिलेश के 'JAM' का मतलब जिन्ना-आजम-मुख्तार

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, सभी राजनीतिक पार्टियों की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। एक के बाद एक सभी राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे के गढ़ में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहे हैं।

aman
By aman
Published on: 13 Nov 2021 8:20 AM GMT (Updated on: 13 Nov 2021 9:42 AM GMT)
सपा के गढ़ में गरजे अमित शाह, कहा- अखिलेश के JAM का मतलब जिन्ना-आजम-मुख्तार
X

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, सभी राजनीतिक पार्टियों की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। एक के बाद एक सभी राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे के गढ़ में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहे हैं। इसी क्रम में आज शनिवार (13 नवंबर 2021) को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की रैली समाजवादी पार्टी के 'गढ़' माने जाने वाले आजमगढ़ में है। आजमगढ़ में अमित शाह ने आज 1.85 अरब रुपए की लागत से बनने वाले विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी।

अमित शाह दोपहर एक बजकर 50 मिनट पर आजमगढ़ पहुंचे। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हैं। जनसभा को पहले योगी आदित्यनाथ ने संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी ने जो कहा वो किया। कोरोना महामारी के दौरान हमारी सरकार में मुफ्त में कोरोना वैक्सीन और मुफ्त में खाद्यान्न दिया। क्या ऐसा कभी किसी सरकार ने किया था।

योगी सरकार में जिले की पहचान बदली

फिर मंच से अमित शाह ने जनसभा को संबोधित किया। अपने सम्बोधन में सबसे पहले उन्होंने वहां मौजूद जनता और मंच पर उपस्थित पार्टी नेताओं का अभिवादन किया। अमित शाह बोले, सपा के शासन में आजमगढ़ को आतंकियों से जोड़कर पहचान मिली। लेकिन, योगी आदित्यनाथ की सरकार में इस जिले की पहचान बदली है। उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई परिवर्तन किए हैं। पहले यहां जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण का राज चलता था, सबको न्याय नहीं मिलता था। सीएम योगी ने जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण पर पूर्ण विराम लगाने का काम किया है। अब राज्य विकास के पथ पर आगे बढ़ चुका है।


आजमगढ़ की भूमि पर आज मां सरस्वती का धाम

प्रदेश की योगी सरकार ने किसानों के लिए जो काम किया वो अतुलनीय है। आजमगढ़ की पहचान माफिया से जुड़ा रहा था, जिसे योगी आदित्यनाथ ने विकास की पटरी पर लाकर बदल दिया। आज शिक्षा के क्षेत्र में भी आजमगढ़ आगे बढ़ रहा है। जिसका उदाहरण इस यूनिवर्सिटी की आधारशिला है। आज आजमगढ़ में विश्वविद्यालय का शिलान्यास हो रहा है। जिस आजमगढ़ को सपा शासन में दुनिया भर में कट्टरवादी सोच और आतंकवाद की पनाहगार के रूप में जाता था। आज उसी आजमगढ़ की भूमि पर आज मां सरस्वती का धाम बनाने का काम होने जा रहा है।


घोषणा पत्र में किया वादा पूरा किया

अमित शाह ने आगे कहा, इसी जमीन से महाराजा सुहेलदेव ने आक्रांताओं को खदेड़ा था। आज इस विश्वविद्यालय का नाम महाराजा सुहेलदेव रखकर हमें गर्व की अनुभूति हो रही है। हमने अपने घोषणा पत्र में 10 यूनिवर्सिटी खोलने का वादा किया था। आज ये 10वां विश्वविद्यालय है। आज हमने आपसे किया वादा पूरा किया।

आजमगढ़ की पहचान माफिया से जुड़ा था

प्रदेश की योगी सरकार ने किसानों के लिए जो काम किया वो अतुलनीय है। आजमगढ़ की पहचान माफिया से जुड़ा रहा था, जिसे योगी आदित्यनाथ ने विकास की पटरी पर लाकर बदल दिया। आज शिक्षा के क्षेत्र में भी आजमगढ़ आगे बढ़ रहा है। जिसका उदाहरण इस यूनिवर्सिटी की आधारशिला है।

बताया अखिलेश के JAM का मतलब

इस दौरान अमित शाह ने बीते दिनों अखिलेश यादव के जिन्ना पर दिए बयान पर घेरा। उन्होंने, वहां मौजूद लोगों से भी जिन्ना को लेकर राय मांगी। अमित शाह ने कहा, मोदी जी 'JAM' लाए हैं। जिसका मकसद भ्रष्टाचार के बिना खरीदी हो सके। 'J" का मतलब है जनधन खाता, 'A' का मतलब आधार और 'M' का मतलब है हर हाथ में मोबाइल। उन्होंने कहा, मैंने गुजरात में ये बयान दिया। तो सपा के नेता ने कहा, कि हम भी JAM लाए हैं। सपा के JAM का मतलब है, J से जिन्ना, A से आजम खान और M का मतलब मुख्तार।

मच्छर और माफिया से दिलाई मुक्ति

गृहमंत्री ने आगे कहा, योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश को मच्छर और माफिया दोनों से मुक्ति दिलाई है। उन्होंने कहा सूबे में कई विकास योजनाएं चल रही हैं। यूपी में बेरोजगारी दर पहले की तुलना में कम हुई है। इसका पूरा श्रेय केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं को राज्य में योगी सरकार द्वारा क्रियान्वित करने को जाता है। उन्होंने कहा, पहले पूर्वांचल के इलाकों में दिमागी बुखार से हर साल कई बच्चों की मौत हो जाती थी। यह बीमारी एक मच्छर से फैलता था। लेकिन योगी सरकार ने राज्य को माफिया और मच्छर दोनों से मुक्ति दिलाई।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story