×

CM योगी आज जाएंगे आजमगढ़, गृहमंत्री अमित शाह के दौरे की तैयारियों का लेगें जायजा

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 13 नवंबर को आजमगढ़ जाएंगे। ऐसे में आज सीएम योगी तैयारियों का जायजा लेने आजमगढ़ जा रहे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 5 Nov 2021 4:31 AM GMT
cm yogi
X

सीएम योगी 

Lucknow : उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज आजमगढ़ जाएंगें। यहां पहुंचकर सीएम योगी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे। जिला-प्रशासन पूरी तरह से गृहमंत्री अमित शाह के आने की तैयारियों में जुटा हुआ है। बता दें, अमित शाह 13 नवंबर को आजमगढ़ जाएंगें। यहां पर वे एक यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे।

सीएम योगी आज जिला प्रशासन के अफसरों के साथ बैठक कर गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे। यहां रैली के लिए हेलीपैड, बैरिकेडिंग, स्विस कॉटेज का निर्माण किया जा रहा है और निर्माण के लिए कैंप कार्यालय भी बनाया गया है। 13 नवंबर की तैयारियों में पूरा जिला प्रशासन व्यस्त है।

13 नवंबर को आजमगढ़ में गृहमंत्री

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 13 नवंबर को आजमगढ़ जाएंगे। इस दिन वे आजमबांध में राज्य विश्व विद्यालय का शिलान्यास करेंगे। इस दौरे को लेकर पूरा प्रशासनिक अमला तैयारियों में जुटा हुआ है।

ऐसे में अब आज सीएम योगी तैयारियों का जायजा लेने आजमगढ़ जा रहे हैं। सीएम योगी का हेलिकाप्टर आजमगढ़ पहुचंने पर सीधे आजमबांध स्थित कार्यक्रम स्थल पर बने हेलिपैड पर लैंड करेगा। वहीं सीएम योगी के आगमन को देखते हुए डीएम राजेश कुमार ने सभी विभागों के अधिकारियों का अवकाश निरस्त कर दिया है।

सीएम योगी ने कहा- राम मंदिर के निर्माण में तेज़ी लाएं

इससे पहले बीते दिन अयोध्या के विकास पर चर्चा करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने लोकार्पण की गई परियोजनाओं को आम जनमानस के प्रयोग में लिए लाने के लिए जल्द से जल्द कार्रवाई करने को कहा है तथा जिन लोकार्पित परियोजनाओं को हैंडओवर या अन्य कार्य करने हो तो उसको भी जल्द से जल्द करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने को कहा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड द्वारा निर्मित अंर्तराष्ट्रीय मीडिया सेंटर/प्रेस क्लब को हैण्डओवर की कार्यवाही करने को कहा, जिसे आम जनमानस एवं संबंधित पात्र व्यक्तियों को इसका लाभ मिल सके।

पंचम दीपोत्सव के दूसरे दिन मुख्यमंत्री द्वारा हनुमानगढ़ी, श्री राम जन्म भूमि मंदिर का दर्शन पूजन करने के पश्चात मंदिर के निर्माण (Ram Mandir Nirman) की जानकारी लेने के साथ निर्माण कार्यों मे तेजी लाने के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने अपने भ्रमण के अगले चरण में भक्तमाल पीठाधीश्वर से भेंट कर वहां स्थित गौशाला को देखा। मुख्यमंत्री ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास से भेंट कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के साथ आशीर्वाद प्राप्त किया।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story