×

Ballia News: बलिया जेल में कैदियों का उत्पाद, चले ताबड़तोड़ पत्थर, भारी पुलिस फोर्स तैनात

Ballia News: बलिया जिले में जिला कारागार एक बार फिर अशांत हो उठा। यहां कैदियों के दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई।

Rajiv Prasad
Report Rajiv PrasadPublished By Vidushi Mishra
Published on: 15 July 2021 4:34 AM GMT (Updated on: 15 July 2021 4:35 AM GMT)
The District Jail in Ballia district of Uttar Pradesh once again became troubled.
X

बलिया में जिला कारागार में कैदियों में झड़प

Ballia News: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में जिला कारागार एक बार फिर अशांत हो उठा। यहां कैदियों के दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई। इस दौरान झड़प के बाद कैदियों के दोनों गुटों के बीच जम कर पथराव हुआ। इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर हालातों को काबू में किया। जानकारी मिलते ही डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंचे और हालातों का जायजा लिया।

जिला कारागार की जेल के दो कैदियों की गुटों में झड़प के बाद पथराव की सूचना पर डीएम और एसपी जेल पहुंचे। ऐसे में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन को बलिया सहित गैर जनपद से भी बुलानी पड़ी पुलिस फ़ोर्स। जेल के भीतर घंटो डीएम और एसपी के द्वार मसक्कत करने के बाद जिला प्रशासन ने हालात को किया नियंत्रित।

दो गुटों में आपस में कुछ झगड़ा हुआ

जिलाधिकारी बलिया आदिति सिंह ने बताया कि सूचना आई कि जेल में दो गुटों में आपस में कुछ झगड़ा हुआ है। इस सूचना पर तत्काल मैं और पुलिस अधीक्षक वहां पहुंचे और वहां पर जो आपस में झगड़ा कर रहे थे। उन लोगों से वार्ता कर समझाया गया और वह सभी अपने अपने बैरकों में वापस चले गए।


आगे उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं है किसी को किसी प्रकार की छोटी मोटी चोट भी नहीं है सभी कैदी बैरक में मौजूद हैं। इस समय पूरी तरह से स्थिति सामान्य है और नियंत्रण में है।

कैदियों की झड़प का ये पहला मामला नहीं

दोनों गुटों के झगड़े की जांच गहराई से की जा रही है जांच में जैसे-जैसे तथ्य सामने आएंगे उस पर कार्रवाई की जाएगी। शुरुआत में पथराव हुआ था जब वो आपस में लड़ रहे थे। ला एन्ड आर्डर को देखते हुए गैर जनपद से फोर्स बुलाई गई थी।

बता दें, बलिया जिला कारागार में कैदियों की झड़प का ये पहला मामला नहीं है। वहीं इससे पहले भी कई बार बलिया की जेल में बवाल हो चुके हैं।

इससे पहले जिला कारागार में 13 जून 2020 को दो कैदी किसी बात को लेकर आपस में लड़ गए थे। फिर ये मामला इतना ज्यादा बढ़ गया था कि दोनों पक्ष के समर्थक दूसरे पर ईंट-पत्थर चलाने लगे।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story