Ballia News: आक्रोशित छात्रों ने चौराहे की किला बंदी कर किया चक्का जाम किया

बलिया के टीडी कॉलेज चौराहे पर उमड़ी छात्रों की भीड़ ने बसों और गाड़ियों को रोक कर चक्का जाम करने लगे जहाँ आज छात्र संघ चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की तय तिथि और समय के अनुसार छात्र भारी संख्या में छात्र नेता अपने समर्थक छात्रों के साथ पहुँचे थे।

Rajiv Prasad
Report Rajiv PrasadPublished By Divyanshu Rao
Published on: 20 Dec 2021 3:57 PM GMT
Ballia News
X

प्रदर्शन करते छात्रों की तस्वीर 

Ballia News: यूपी (Uttar Pradesh) के बलिया में आक्रोशित छात्रों ने चौराहे की किला बंदी कर किया चक्का जाम। आत्मदाह करने का किया प्रयास। आक्रोशित छात्र नेता मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) और उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Govenment) के मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला की तस्वीरों वाली जन विश्वास यात्रा की होर्डिंग भी फाड़कर जलाया।

बलिया के टीडी कॉलेज चौराहे पर उमड़ी छात्रों की भीड़ ने बसों और गाड़ियों को रोक कर चक्का जाम करने लगे जहाँ आज छात्र संघ चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की तय तिथि और समय के अनुसार छात्र भारी संख्या में छात्र नेता अपने समर्थक छात्रों के साथ पहुँचे थे।

मगर उन्हें जैसे ही छात्र संघ चुनाव स्थगित करने की सूचना मिली तो सभी छात्र आक्रोशित हो गए और तोड़ फोड़ करते हुए चक्का जाम कर दिए। यही नही इनके आक्रोश का सामना चौराहे पर लगी जन विश्वास यात्रा की होर्डिग को भी करनी पड़ी जिस पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला की तस्वीरें छपी थी यही नही होर्डिग तोड़ कर उसे जलाने भी लगे।

छात्र नेता प्रवीण सिंह की माने तो 6 कॉलेजो में छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गयी थी जिसके बाद ये तय तिथि और तय समय पर जनपद के छात्र अपना नामांकन कराने आये थे। लेकिन यहाँ आने के बाद बताया गया कि चुनाव अब नहीं होगा। जिससे सभी छात्र आक्रोशित हो गए और चौराहे की किले बंदी कर चक्का जाम किया है। जब तक छात्र संघ चुनाव कराए जाने तक हम लोग चक्का जाम रखेगे।


छात्रों का आक्रोश यही नहीं रुका एक छात्र नेता ने तो पेट्रोल के सहारे आत्मदाह करने का भी प्रयास कर किया जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। छात्र नेता स्वमित्र पांडेय की माने तो प्रशासन ने छात्र संघ चुनाव को रद्द करके छात्र संघ की गरिमा को ठेस पहुचाया है। छात्र संघ की गरिमा को बचाने के लिए निखिल पांडेय ने आत्मदाह करने का प्रयास किया है।

वही नामांकन स्थल टीडी कॉलेज के प्राचार्य ओमप्रकाश सिंह की मानें तो चुनाव की अधिसूचना जारी हो चुकी थी सारी तैयारियां पूरी हो चुकी थी।आज नामांकन की तिथि थी और 11 बजे से नामांकन शुरू होना था। मगर जब 11.30 बजे तक सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस फ़ोर्स नही पहुची तब हम लोगों ने सिटी मजिस्ट्रेट को फ़ोन किया तो उन्होंने बताया कि शासन के आदेश पर चुनाव स्थगित कर दिया गया है। सिटी मजिस्ट्रेट का आदेश आ गया कि अगले आदेश तक 2021 का छात्र संघ चुनाव स्थगित कर दिया गया है।

इस पूरे मामले में सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार से जब सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि छात्र संघ चुनाव यहां पूर्व से ही निर्धारित था 20 से 24 तक हम लोग चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध थे छात्रों के हित में यह निर्णय लिया गया था परंतु अपरिहार्य कारणों से यह निर्णय लिया गया कि चुनाव की नई तिथि जब घोषित कर दी जाएगी। तब यह सभी छात्रों को सूचित कर दिया जाएगा अभी फिलहाल यह निर्णय लिया गया है कि यह स्थगित कर दिया जाए जैसे ही शासन से निर्देश आएगा हम लोग उसका अक्षर से पालन करते हुए छात्र संघ चुनाव जरूर कराएंगे। बच्चे यहीं पर टीडीकॉलेज पर थे उन्होंने अपनी मांगे मनवाने के लिए यहां इकट्ठा हुए थे अपनी बात रखें और उनको बताया गया।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story