×

Ballia News: अफगानिस्तान के काबुल से तालिबानियों के बंधक से निकल कर भारत पहुंचे बलिया के राजेश

अफगानिस्तान के काबुल में रह रहे यूपी के बलिया के बाँसडीह ब्लॉक छितरौली गांव के निवासी राजेश भारत सरकार की मदद से अफगानिस्तान के काबुल से तालिबानियों की 5 घंटे की कैद से निकल कर वापस 23 अगस्त को सकुशल भारत अपने घर पहुँचे।

Rajiv Prasad
Report Rajiv PrasadPublished By Shashi kant gautam
Published on: 28 Aug 2021 6:23 PM GMT
Rajesh of Ballia reached India after coming out of the hostage of Taliban
X

बलिया: तालिबानियों के बंधक से निकल कर भारत पहुंचे बलिया के राजेश

Ballia News: अफगानिस्तान के काबुल में रह रहे यूपी के बलिया के बाँसडीह ब्लॉक छितरौली गांव के निवासी राजेश भारत सरकार की मदद से अफगानिस्तान के काबुल से तालिबानियों की 5 घंटे की कैद से निकल कर वापस 23 अगस्त को सकुशल भारत अपने घर पहुँचे। राजेश के घर हर रोज खुशियों का माहौल है जहाँ राजेश के दोस्त मित्र और रिश्तेदारों के पहुँचने का क्रम आज भी जारी है। राजेश छ: महीने पहले नौकरी कर परिवार का पेट पालने के लिए अफगानिस्तान गए थे।

तस्वीरें बलिया जनपद के बाँसडीह ब्लॉक क्षेत्र के छितरौली गांव की है जहाँ राजेश भारत सरकार से गुहार लगाने के बाद सरकार की मदद से 23 अगस्त को अपने घर सकुशल पहुँचे गए है। राजेश ने बताया कि तालिबानियों ने हमारे साथ ही 150 भारतीयों को 5 घंटे तक एक कमरे में बंधक बनाया था जहाँ ठीक बैठ पाना भी कठिन था। उस वक्त सभी को लगने लगा कि आज जिंदगी खत्म हो जाएगी।

अपने परिवार के साथ राजेश

एयर पोर्ट की बाउंड्री के पास ही गोला बारूद और फायरिंग हो रही थी

इस दौरान खाने में हमें बीफ दिया गया था जो हम जान गए इसलिए नही खाये। वहाँ से किसी तरह हम लोग निकले तो इतनी भीड़ और अफरा तफरी था कि काबुल एयरपोर्ट की 100 मीटर दूरी 8 घंटे तय कर पाए। एयर पोर्ट की बाउंड्री के पास ही गोला बारूद और फायरिंग हो रही थी जो काफी दिल दहला देने वाली थी हम लोग डरे हुए थे। वहाँ जब हमलोग काबुल एयरपोर्ट के गेट में नही घुस पाए तो वापस अमेरिकन डोमेस्टिक एयरपोर्ट पर अमेरिकी सैनिकों की मदद से पहुँचे और जब भारत के लिए निकले तो लगा कि सुरक्षित जगह पर जा रहे है।

माथे पर सिंदूर लगाए ये राजेश पांडेय की पत्नी ममता देवी हैं ममता की माने तो जब से हम लोग सुने हैं वहां लड़ाई हो गई है तब से हम लोगों के घर खाना नहीं बन रहा था राखी के दिन तो हम लोग पागल हो गए थे हम लोगों ने राखी भी नहीं मनाया मैं ऐसा कभी नहीं चाहूंगी कि हमारे पति फिर वहां पर जाएं अब लौट के आए हैं तो हमको बहुत अच्छा लग रहा है। वहीं राजेश पांडे की मां आज अपने बेटे के लौट आने से सुकून महसूस कर रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story