×

Ballia News: बलिया पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, साढ़े आठ करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण-शिलान्यास

Ballia News:

Rajiv Prasad
Published on: 10 Dec 2021 12:39 PM GMT
Dr. Dinesh Sharma Statement on Valmiki Community
X

Dr. Dinesh Sharma Statement on Valmiki Community 

Ballia News: यूपी के बलिया में उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा (deputy cm dinesh sharma latest news) ने शुक्रवार को जूनियर हाइस्कूल, बांसडीह के परिसर में सरकार की साढ़े आठ करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने जनसभा को संबोधित भी किया।

दिनेश शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी व सीएम योगी ने बलिया क्षेत्र को बदलने का काम किया है। यहां सड़कों का जाल बिछाया। बिजली आपूर्ति में व्यापक सुधार किया। डिप्टी सीएम डॉ शर्मा ने कहा कि पारदर्शी प्रक्रिया अपनाते हुए सरकारी नौकरी हर उस नौजवान को दी गई जो उसका असली हकदार था। साढ़े तीन लाख संविदा कर्मी को सरकारी विभाग में रोजगार दिया गया। इसके अलावा दो करोड़ लोगों को लघु उद्योग में रोजगार मिला है। उन्होंने कहा कि हम अगड़ा-पिछड़ा में अंतर नहीं कर रहे, बल्कि उनको बराबर में लाने का प्रयास कर रहे हैं।

दिनेश शर्मा ने कहा कि कोविड महामारी में मोदी व योगी सरकार ने बेहतर काम करके दिखा दिया है। पहले किसी भी महामारी की वैक्सीन के लिए भारत अन्य देशों पर निर्भर रहता था, पर कोविड महामारी के लिए अपने देश में वैक्सीन बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। नतीजा सामने है, वैक्सीन बनी भी और कारगर भी हुई। लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगाई गई। उन्होंने कहा कि इसके अलावा गरीब को आवास, शौचालय, गैस कनेक्शन देने के साथ निःशुल्क अनाज दिया जा रहा है। ऑक्सीजन के मामले में गांव का भी अस्पताल आत्मनिर्भर हुआ। हर जिले में सरकारी अस्पताल में वेंटिलेटरयुक्त बेड उपलब्ध हैं।


दिनेश शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सन्त है और सन्त के लिए हर कोई भाई-बच्चे के समान होता है। उनके यहां किसी प्रकार का भेदभाव नहीं है। कोरोना महामारी में भी योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में मंत्री, उनके कार्यकर्ता व अधिकारी फील्ड में जाकर जनसेवा में लगे रहे। कार्यक्रम में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार उपेन्द्र तिवारी, सांसद सलेमपुर रविन्द्र कुशवाहा, विधायक (बैरिया) सुरेंद्र सिंह, विधायक (बेल्थरारोड) धनंजय कन्नौजिया, सहकारी बैंक के चेयरमैन विनोद शंकर दूबे, केतकी सिंह आदि ने सम्बोधित किया।

9 परियोजना का लोकार्पण व दो परियोजनाओं का किया शिलान्यास

बलिया: डिप्टी डीएम डॉ दिनेश शर्मा ने 7.51 करोड़ की लागत से 9 परियोजनाओं का लोकार्पण व 1.09 करोड़ की दो परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने 7.09 करोड़ की लागत से बनी आईटीआई बांसडीह की बडी सौगात क्षेत्रीय लोगों को दिया। इसके साथ बड़सरी जागीर, हरिहा कला, सुल्तानपुर, नारायणपुर, रुकुतपुरा, देवडीह, केवरा व सूर्यपुरा में बनी कुल आठ हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का लोकार्पण किया। वहीं, अगउर (बांसडीह) में 51 लाख की लागत से बनने वाले ऑक्सीजन प्लांट व सुल्तानपुर पांडेय का टोला सम्पर्क मार्ग लागत 58 लाख का शिलान्यास भी किया।

Admin 2

Admin 2

Next Story