×

Ballia News: जल्द बनेगा 50 बेड का आयुर्वेद सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल, सांसद वीरेंद्र मस्त का एलान

Ballia News: उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद के सीएचसी सोनबरसा परिसर में 50 बेड का आयुर्वेद का सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल (50 Bedded Ayurveda Super Specialty Hospital) बनेगा।

Rajiv Prasad
Report Rajiv PrasadPublished By Shashi kant gautam
Published on: 15 Nov 2021 3:53 PM GMT
Ballia News: Soon a 50-bed Ayurveda super specialty hospital will be built in CHC Sonbarsa, MP Virendra Mast announced
X

बलिया: सीएचसी सोनबरसा में जल्द बनेगा 50 बेड का आयुर्वेद सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल 

Ballia News: यूपी के बलिया (Ballia District) में सीएचसी सोनबरसा (CHC Sonbarsa) परिसर में 50 बेड का आयुर्वेद का सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल (50 Bedded Ayurveda Super Specialty Hospital) बनेगा। इसके लिए सम्बंधित बिभाग को जल्द प्रस्ताव भेजा जायेगा। सीएचसी सोनबरसा के परिसर में जमीन उपलब्ध हैं यही पर आयुर्वेद का अस्पताल बनेगा।

सोमवार को सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त (MP Virendra Singh Mast) ने यह जानकारी सीएचसी सोनबरसा में सीएमओ डा. तन्मय ककड़ (CMO Dr. Tanmay Kakar), जिला आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डा. आर. एन. राय व जिला होम्योपैथ चिकित्सा अधिकारी डा. सुरेश गौड़ के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी।

रेफर करने से रोगियों के जान की जोखिम बढ़ जाती हैं-सांसद

सांसद ने कहा कि सीएचसी सोनबरसा (CHC Sonbarsa) में इक्का दुक्का सुविधाओं को छोड़ वे सभी चिकित्सकीय सुबिधायें उपलब्ध हैं जो जिला अस्पताल में है। यहां ट्रामा सेंटर की सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। यहां के चिकित्सकों को स्पष्ट निर्देश दिया गया हैं कि वे अधिकाधिक रोगियों का यहीं उपचार करें। बेवजह आनन फानन में रोगी को बलिया रेफर न करें। रेफर करने से रोगियों के जान की जोखिम बढ़ जाती हैं।

इस मौके पर सीएमओ डा. तन्मय ककड़ ने बताया कि सीएचसी सोनबरसा में दो महिला चिकित्सक समेत कुल पांच चिकित्सकों की तैनाती हैं। यहां एक चाइल्ड स्पेसलिस्ट डा. पी पी सिंह (Child Specialist Dr. P P Singh) की तैनाती भी की जा रही है। फिलहाल वे जेपी नगर में तैनात है परंतु रोगियों की भीड़ को देखते हुए उन्हें इस अस्पताल पर तैनात किया जाएगा।

यहां लगभग सभी रोगियों की दवाएं भी उपलब्ध हैं

उन्होंने बताया कि यहां सभी प्रकार के जांच व सभी 30 बेडों पर ऑक्सीजन की फैसिलिटी हैं। यहां लगभग सभी रोगियों की दवाएं भी उपलब्ध हैं। सोनबरसा अस्पताल परिसर में बने रैन बसेरा में आयुर्वेद का अस्पताल शिफ्ट किया जा रहा है।

इस अस्पताल पर होम्योपैथी का इलाज पहले से ही अस्पताल के ऊपरी मंजिल पर होता हैं। इस मौके पर डा. विजय यादव को यह जिम्मेदारी दी गई कि वे यहां जो भी कमी हैं उसकी सूची बनाकर दे ताकि वे सुविधाएं यहां उपलब्ध कराई जा सके।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story