Ballia News Today: शिवपाल सपा में अपनी पार्टी के विलय के लिए तैयार, शर्त सिर्फ इतनी की साथियों को मिले सम्मान

Ballia News Today: बलिया में प्रसपा अध्यक्ष राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव को बांसडीह विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने उनके वजन के बराबर सिक्के से तौला।

Rajiv Prasad
Report Rajiv PrasadPublished By Chitra Singh
Published on: 13 Nov 2021 3:23 AM GMT (Updated on: 13 Nov 2021 12:28 PM GMT)
Shivpal Singh Yadav
X

शिवपाल यादव (फोटो- न्यूज ट्रैक)

Ballia News Today: बलिया: विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव आज बागियों की धरती बलिया पहुंचे। इस दौरान ने मीडिया से बात करते हुए उन्होंने सपा के साथ गठबंधन की बात फिर से दुहराया। उन्होंने कहा कि मैंने तो पार्टी के विलय तक के लिए कह दिया है लेकिन उसके साथ एक शर्त है। हमारे जितने भी जिताऊ प्रत्याशी हैं उन्हें टिकट मिले। इस पर अभी सपा की तरफ से कोई ठोस पहल नहीं हुई। हालांकि गठबंधन की बात अभी चल रही है।

पीएसपी अध्यक्ष ने कहा कि हमारा प्रयास है कि समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन कर भारतीय जनता पार्टी को हराया जाए। अगर सपा से हमारा गठबंधन नहीं होता तो हम छोटी पार्टियों के साथ एक राष्ट्रीय पार्टी से गठबंधन कर भारतीय जनता पार्टी को हटाने के लिए लड़ाई लड़ेंगे।

वहीं शिवपाल यादव ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के सपा में विलय के सवाल पर कहा कि मैंने तो अपनी तरफ से पूरा प्रयास किया है। जो समान विचार वाली पार्टियां और सेकुलर पार्टी हैं। जिसमें सपा को हमने प्राथमिकता दी है और सपा को इसलिए प्राथमिकता दी कि मैंने नेताजी के साथ 45 साल काम करके सपा को बुलंदियों तक पहुंचाया है।

सामाजिक परिवर्तन यात्रा रथ (फोटो- सोशल मीडिया)

उन्होंने कहा सरकार बनाकर यूपी का विकास भी किया है। मैंने अपनी बात को कह दी है। ये फैसला मैंने इसलिए किया की कि सत्ता का परिवर्तन हो। जिसके लिए सब लोग अलायंस कर लें। शिवपाल यादव ने कहा मैं अपनी पार्टी का विलय करने के लिए तैयार हूं लेकिन शर्त यही है कि हमारे जितने भी जीतने वाले प्रत्याशी हैं उनका सम्मान हो उन्हें टिकट मिले। बस इतनी सी बात है गठबंधन होगा हमें आश्वासन मिल चुका है। यदि गठबंधन नहीं हुआ तो छोटी पार्टियों और एक राष्ट्रीय पार्टी से गठबंधन करके बीजेपी को हटाएंगे।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story