×

Ballia News: फुटबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए अनुराग ठाकुर

Ballia News : अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) ने सदर तहसील क्षेत्र के नरहीं व कथरिया में मिनी स्टेडियम बनवाने की घोषणा की।

Rajiv Prasad
Report Rajiv PrasadPublished By Ragini Sinha
Published on: 28 Dec 2021 2:12 PM GMT
Ballia News
X

Ballia News : बलिया में आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए अनुराग ठाकुर (Social Media)

Ballia News :यूपी के बलिया (ballia) में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) ने सदर तहसील क्षेत्र के नरहीं व कथरिया में मिनी स्टेडियम बनवाने की घोषणा की। नरहीं में मिनी स्टेडियम (Mini Stadium in Katharia) के लिए 12 जनवरी से पहले धनराशि भी स्वीकृत करने की बात कही। उन्होंने ये सब बातें नरहीं में खेल मैदान में खेल निदेशालय यूपी की ओर से आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता (football tournament) के पुरस्कार वितरण व समापन समारोह में अपने संबोधन में कहा

यूपी खेल की ऊंचाइयों पर होगा

उन्होंने आगे कहा कि देश की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी (Sport university) यूपी में बनने जा रही है। कई खेल मैदान व इंडोर स्टेडियम बनाए जा रहे हैं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि आने वाले समय में यूपी खेल की ऊंचाइयों पर होगा। उन्होंने कहा कि ऐसे सुदूर क्षेत्र में, गांव-गिरांव में ऐसे बड़े स्तर की खेल प्रतियोगिता का आयोजन प्रशंसनीय है। उन्होंने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि खेल और खिलाड़ी के लिए मै हमेशा उपलब्ध रहता हूं। खिलाड़ियों का सम्मान हमेशा मेरी पहली प्राथमिकता होती है। ओलंपिक में भाग लिए और जीत कर आए खिलाड़ियों का अपार सम्मान पीएम मोदी व सीएम योगी ने किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में गुंडागर्दी नहीं चलने दी। अपराधियों के घर बुलडोजर चलवाए। लोग शांति चाहते हैं। कोरोना महामारी के समय 80 करोड़ लोगों को दुगना राशन दिया गया। हर जरूरतमंद को निःशुल्क सिलेंडर, पक्का मकान व अन्य मूलभूत सुविधाएं दी गई। यही वजह है कि लोगों का भरोसा आज भी पीएम मोदी व सीएम योगी पर है।

गांव में ऐसी शानदार प्रतियोगिता कराने की प्रशंसा

सम्बोधन के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सभी खिलाड़ियों व आयोजकों से मिले और गांव में इस तरह की शानदार प्रतियोगिता कराने के लिए धन्यवाद दिया। क्रीड़ाधिकारी अतुल सिन्हा के अलावा आयोजक मण्डल के नीरज राय, पवन राय आदि की पीठ भी थपथपाई। उन्होंने भरोसा दिलाया कि खेल के क्षेत्र में इस इलाके के लिए उनकी ओर से हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

सांसद ने किया स्वागत

समारोह की अध्यक्षता कर रहे सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने सबसे पहले पहली बार जनपद की धरती पर आए केंद्रीय खेल मंत्री का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि जनपद ऋषि व कृषि एवं किसानों व जवानों का इलाका है। किसानों के हित में सरकारी स्तर का जो बेहतर काम मोदी सरकार में हुआ, वह कभी नहीं हुआ था। उन्होंने उपेंद्र तिवारी को उनके क्षेत्र फेफना में दो करोड़ रुपये सांसद निधि से देने की बात कही।

खेल व खिलाड़ियों का बढ़ा मान: उपेंद्र

प्रदेश के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने केंद्रीय खेल मंत्री श्री ठाकुर के अलावा वहां आए सभी अतिथियों व क्षेत्रीय लोगों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि मोदी-योगी के स्नेह की बदौलत देश-प्रदेश का चहुँमुखी विकास का सिलसिला जारी है। खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने व उनका ख्याल रखने की देन है कि खेल के क्षेत्र में प्रदेश लगातार ऊंचाइयों पर जा रहा है। यहां के खिलाड़ी अपनी खेल से प्रदेश व देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

मिनी स्टेडियम की घोषणा होते ही युवाओं का उत्साह हुआ दुगना

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने जैसे ही नरहीं व कथरिया में मिनी स्टेडियम बनवाने की घोषणा की, वहां मौजूद युवाओं का उत्साह और दुगना हो गया। उधर के खेल प्रेमियों के लिए यह किसी खास उपहार से कम नहीं था। दो-दो मिनी स्टेडियम की घोषणा होते ही सामने जनसैलाब में खड़े युवाओं व खेल प्रेमियों ने चिल्लाकर अपनी खुशी का इजहार किया और खेल मंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया। दरअसल, उपेंद्र तिवारी ने नरहीं व कथरिया में मिनी स्टेडियम बनवाने के साथ मुख्यालय पर वीर लोरिक स्पोर्ट्स स्टेडियम में तरणताल भी बनवाने की मांग रखी थी।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story