×

UP Election 2022: माफिया तब तक जेल में हैं जब तक यूपी में बीजेपी की सरकार है, बलिया में बोले गृहमंत्री अमित शाह

UP Election 2022: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) बलिया (Ballia) पहुंचे, जहां उन्होंने माफिया और कानून का राज जैसे मुद्दों के बहाने मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी को जमकर घेरा।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Feb 2022 10:43 AM GMT
Home Minister Amit Shah in Jammu
X

बलिया में गृहमंत्री अमित शाह: Photo - Social Media

Lucknow: देश के सबसे बड़े राजनीतिक अखाड़े में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) अब अपने आखिरी दौर में प्रवेश करने को है। कुल सात चरणों में से चार चरण का मतदान संपन्न हो चुका है, वहीं पांचवां चरण (fifth phase polling) आज खत्म होने को है। ऐसे में सियासी दलों ने बचे दो चरणों पर अपना फोकस बढ़ा दिया है। सियासी दिग्गज तीन मार्च को होने जा रहे छठे चरण (6th phase polling) के मतदान वाली सीटों पर चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। इसी कड़ी में बीजेपी (Bhartiya Janata Party) के स्टार प्रचारक और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) बलिया (Ballia) पहुंचे, जहां उन्होंने माफिया और कानून का राज जैसे मुद्दों के बहाने मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी को जमकर घेरा।

बीजेपी ही ला सकती है यूपी में कानून का राज

पश्चिम से पूर्व तक बीजेपी (BJP) पूरे उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था (law and order in Uttar Pradesh) के मुद्दे को जमकर चुनावों में भूनाने की कोशिश कर रही है। पीएम मोदी और सीएम योगी से लेकर पार्टी के तमाम छोटे बड़े नेता इसे भाजपा सरकार की यूएसपी मान विरोधियों पर जमकर हमले बोल रहे हैं। रविवार को बिहार से सटे बलिया जिले के फेंफना विधानसभा सीट पर चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे बीजेपी के चाणक्य और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी इसी मुद्दे को उठाते हुए मुख्य़ विपक्षी सपा पर निशाना साधा। चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि यूपी के अंदर कोई कानून का राज ला सकता है तो वो है भाजपा। योगी सरकार ने प्रदेश में माफियाओं को चुन – चुन कर समाप्त किया है।

शाह ने सवालिया लहजे में कहा कि अतीक अहमद कहां है? मुख्तार कहां है ? जब तक बीजेपी की सरकार प्रदेश में है तब तक माफिया जेल में है। बीजेपी सरकार गरीबों की भूमि कब्जा नहीं होने देगी। प्रदेश की भाजपा सरकार ने अब तक 2000 करोड़ की सरकारी भूमि अवैध कब्जों से मुक्त करवाई है, जिसपर अब गरीबों का आशियाना बन रहा है।

सपा- बसपा का होगा सफाया

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पूर्वांचल में अपने सियासी हमलों में थोड़ी तब्दिली लाते हुए सपा के साथ साथ बसपा पर भी हमला बोलना शुरू कर दिया है। शाह ने आज बड़ा दावा करते हुए कहा कि चार चरणों के चुनाव में सपा औऱ बसपा का सुफड़ा साफ हो चुका है। बाकी के चरणों में अब भाजपा को मजबूत करना है। वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव (SP chief Akhilesh Yadav) और बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP supremo Mayawati) पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में बीते 15 सालों में बुआ-भतीजे के कार्य़काल में जो बदलाव नहीं हुए, वो बदलाव भाजपा की सरकार लाय़ी है। बता दें कि बलिया की फेंफना विधनासभा सीट प्रतिष्ठित सीटों में शुमार है। यहां से योगी सरकार में मंत्री उपेंद्र तिवारी चुनाव मैदान में हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story