×

UP Election 2022 : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- मोदी जी के विजन, योगी के मिशन और जनता के पार्टिसिपेशन से चलेगी तीन इंजन की सरकार

यूपी चुनाव में आज पांचवें चरण का मतदान समाप्त हो चुका है। छठे चरण के मतदान के लिए बलिया में चुनाव प्रचार करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बीजेपी और योगी आदित्यनाथ द्वारा किए गए कार्यों को जनता के सामने गिनाया।

Rajiv Prasad
Written By Rajiv PrasadPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 27 Feb 2022 1:54 PM GMT
Rajnath Singh
X

जनसभा को संबोधित करते राजनाथ सिंह

UP Election 2022 : बलिया में बैरिया विधानसभा (Bairia Assembly Seat) के इब्राहिमाबाद पशु मेला के मैदान पर रविवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में भारत दुनिया मे एक मजबूत राष्ट्र के रूप में जाना जाता है‌। कभी ऐसा भी था जब दुनिया हमारी बात को नहीं सुनती थी परंतु अब भारत की बातों को लोग कान खोलकर सुनते हैं। यूक्रेन में चल रही जंग ( Russia Ukraine War) में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्टैंड की दुनिया भर में तारीफ हो रही हैं। रक्षा मंत्री ने कहा कि याद करिये जब हमारे अर्द्ध सैनिक बलों के जवानों पर हमला हुआ था। प्रधानमंत्री ने मुझे बुलाया 10 मिनट में प्लान बना और हमारे लड़ाकू विमानो ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया।अब हम इस इस पार भी मारेंगे और यदि जरूरी हुआ तो उस पार भी घुसकर मारेंगे।

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के उस बयान का ज़िक्र किया। जिसमें उन्होंने कहा था कि केंद्र से जब एक रुपये भेजता हूं तो महज 15 पैसे ही लोंगो तक पंहुचता है। अब वो दिन लद गये अब प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का धन सीधे लाभार्थियों के खाते में पहुंच रहा है। रक्षामंत्री ने भाजपा के सभी योजनाओं खासकर उज्वला योजना व आवास योजना का जिक्र करते हुए कहा कि अब गरीबों के सिर पर छत हैं तथा उनके घर में गैस सिलिंडर व चुल्हा दिऐ। अब होली पर मुफ्त गैस सिलिंडर मिलेगा।

राजनाथ सिंह का सपा पर हमला

रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत मे अब कही कोई भ्रष्टाचार नही हैं। हमारे केंद्र व प्रदेश सरकार के किसी मंत्री व नेता पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा यह इसलिए कि हमारा नेतृत्व ऐसा है जो भ्रष्टाचार करने वाले को उल्टा लटका देगा। रक्षा मंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करते हुए कहा कि पहले की सपा सरकार में खनन घोटाला, एंबुलेंस घोटाला, यमुना रिवर फ्रंट घोटाला होता था गुंडे माफियाओं की चलती थी। अब प्रदेश में भय व भ्रष्टाचार की कोई जगह नहीं हैं अब माफियाओं को पता है कि बुल्डोजर चल जाएगी।

यूपी में ट्रिपल इंजन की सरकार

वहीं रक्षा मंत्री ने कहा लोग कहते हैं डबल इंजन - डबल इंजन की सरकार मैं कहता हूं। नहीं उत्तर प्रदेश में तो ट्रिपल इंजन की सरकार चलेगी। तीन इंजन वाली। आप कहोगे कैसे? मोदी जी का विजन, योगी जी का मिशन, और जनता का पार्टिसिपेशन तीन इंजन का सरकार चलेगी।

रक्षा मंत्री ने भोजपुरी में ली चुटकी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बैरिया के इब्राहिमाबाद में संबोधन के दौरान युवाओं से खूब चुटकी ली। कहा कि उत्तर प्रदेश में कट्टा नही चलेगा। केहू कट्टा रखले हौवा तअ कान में बता दिहा। कहा कि मैं रक्षा मंत्री हूं। इसलिए बताना चाहता हूं। उत्तर प्रदेश में कई जिलों को हमनें डिफेंस कोरिडोर (Defense Corridor) घोषित कर दिया है। मैंने ये संकल्प लिया तो 209 टैंक, गोले, बारूद, हथियार, मिसाइल की सूची बना दी है। अब फाइटर जहाज, जहाज बनेंगे तो भारत की धरती पर बनेंगे, भारत वासियों के हाथों से बनेंगे।

राजनाथ सिंह ने भाजपा प्रत्याशी आनन्द स्वरूप शुक्ल को भारी बहुमत से विजयी बनाने की अपील किया। इस मौके पर भाजपा प्रत्याशी आनन्द स्वरूप शुक्ल ने कहा कि बैरिया विधानसभा में जो भी समस्याएं है सभी का समाधान किया जायेगा। उन्होंने जनता से आशीर्वाद मांगा। कहा मुझे विजयी बनाकर योगी जी को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने में सहयोग करें। इस मौके पर पूर्व सांसद भरत सिंह, पूर्व विधायक विक्रम सिंह, चेयरमैन प्रतिनिधि मंटन वर्मा, विजय बहादुर सिंह, अमिताभ उपाध्याय, ब्लाक प्रमुख कन्हैया सिंह, राकेश सिंह, रविप्रकाश सिंह छोटू, मुक्तेश्वर सिंह, तारकेश्वर गोंड, रत्नेश सिंह सहित दर्जनों लोंगो ने अपना विचार व्यक्त किया।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story