×

Basti News: थानेदार ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर चलवाई लाठियां, निलंबित होने पर जुलूस निकालकर दिखाई ताकत

अपराधियों और पुलिस के बीच सांठगांठ कोई नई बात नहीं है।

Amril Lal
Published on: 9 July 2021 1:38 PM GMT
Gaur sho
X

लाइन हाजिर होने के बाद गौर थानेदार का विदाई समारोह करते पुलिसकर्मी (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Basti News: अपराधियों और पुलिस के बीच सांठगांठ कोई नई बात नहीं है। बस इस पर पर्दा पड़े होने की वजह से इसे सार्वजनिक रूप से स्वीकार नहीं किया जाता। ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान राज्य के लगभग सभी हिस्सों से उपद्रव की खबरें आईं। लगभग सब जगह भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। लेकिन बस्ती जनपद का गौर ब्लॉक ऐसा स्थान रहा जहां बीजेपी समर्थकों को पुलिसकर्मियों ने ब्लॉक परिसर में दौड़ा दौड़ा कर पीटा। नतीजा इसकी शिकायत होने पर पुलिस अधीक्षक ने गौर थानेदार शमशेर बहादुर सिंह को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया।

बता दें कि गौर ब्लॉक प्रमुख के पद पर यहां से महेश सिंह का कब्जा कई वर्षों से बरकार था। सरकार चाहे जिसकी रही हो, सीट चाहे जो रही पर यहां सिक्का महेश सिंह का चलता है। महेश सिंह का राज कैसे चलता है इसका उदाहरण गौर थानाध्यक्ष शमशेर बहादुर सिंह सबके सामने है। नामांकन के दिन गुरुवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठिया चलवाकर थानाध्यक्ष शमशेर सिंह ने नमक का कर्ज अदा कर दिया। वहीं लाइन हाजिर होने के बाद ढोल नगाड़े के साथ विदाई जुलूस निकाल कर यह दिखाने की भी कोशिश की कि अपराधियों और नेताओं की शरण में रहने वाले सरकारी कर्मचारी किस तरह से कानून से ऊपर हैं।

शमशेर बहादुर के विदाई समारोह में कुछ पुलिसकर्मी भी सड़क छाप की तरह वर्दी में डांस करते नजर आ रहे हैं। इन्हें इसका बिलकुल भी भान नहीं है कि लोग इनके बारे में क्या सोचेंगे। वर्दी में इस तरह का प्रदर्शन करना कितना वाजिब है। फिलहाल प्रदर्शन के जरिए थानाध्यक्ष ने यह साबित कर दिया कि वह गौर थाने में किसके लिए ड्यूटी कर रहा था। देखना होगा कि क्या इस जुलूस का संबंधित अधिकारी ध्यान लेगे। पुलिस की गिरती साख को बचाने के लिए क्या कोई ठोस कदम उठाए जाएंगे।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story