Basti News: महिला आयोग की सदस्य पर लगे गम्भीर आरोप, रिश्वत न देने पर मुआवजा न आने की दी धमकी

Basti News: बस्ती जिले के कलवारी में थाना क्षेत्र उमरिया गांव में दो महीने पहले दलितों के साथ मारपीट का मामला एक बार फिर सुर्खियों में है।

Amril Lal
Report Amril LalPublished By Divyanshu Rao
Published on: 7 July 2021 6:18 AM GMT (Updated on: 7 July 2021 8:26 AM GMT)
Basti News: महिला आयोग की सदस्य पर लगे गम्भीर आरोप, रिश्वत न देने पर मुआवजा न आने की दी धमकी
X

रिश्वत लेने की प्रतिकात्मक फोटो- सोशल मीडिया


Basti News: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के कलवारी में थाना क्षेत्र उमरिया गांव में दो महीने पहले दलितों के साथ मारपीट का मामला एक बार फिर सुर्खियों में है। महिला आयोग की सदस्य इन्द्रवासन सिंह का एक आडियो वायरल हो रहा है, साथ ही एक वकील श्वेता सिंह का भी आडियो वायरल हो रहा है ,जिसमें दलित उत्पीड़न के मुआवजे को लेकर कमीशन की बात कही जा रही है।

महिला आयोग की सदस्य इंद्रावास सिंह- फोटो सोशल मीडिया

यह मामला उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले का है। जहां कलवारी थाना क्षेत्र के उमरिया गांव में दो महीने पहले दलितों के साथ मारपीट का मामला एक बार फिर सुरर्खियों में है। महिला आयोग की सदस्य इन्द्रवासन सिंह का एक आडियो वायरल हो रहा है, साथ ही एक वकील श्वेता सिंह का भी आडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दलित उत्पीड़न के मुआवजे को लेकर कमीशन की बात कही जा रही है, मिली जानकारी के मुताबित 30 अप्रैल घर में घुस कर मारपीट में कई लोग घायल हो गए थे, महिलाओं के साथ छेड़खानी का भी आरोप लगा, एक महीने बाद इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।


एडवोकेट श्वेता सिंह फोटो- सोशल मीडिया



महिला आयोग की सदस्य ने पीड़ित परिवार से मांगी रिश्वत

इस पुलिस ने दलित उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया था, लेकिन अब दलित उत्पीड़न में मिलने वाले मुआवजे को लेकर महिला आयोग की सदस्य इद्रवासन सिंह पर पीड़ित परिवार ने गंभीर आरोप लगाए हैं, पीड़ित परिवार जब महिला आयोग की सदस्य इंद्रवासन सिंह से मदद मांगने उन के पास पहुंचे तो उन्होंने अपनी करीबी अयोध्या की एडवोकेट श्वेता सिंह के पास भेजा और यहां से मुआवजे के बंदर बांट का खेल शुरू हुआ, श्वेता सिंह ने मुआवजे का पैसा दिलाने के नाम पर 2.5 लाख रूपए की मांग की, लेकिन पीड़ित परिवार ने कहा की मेरा काम करा दीजिए 50 हजार देंगे, जिसके बाद 50 हजार लेने के लिए महिला आयोग की सदस्य और एडवोकेट पैसा लेने बस्ती चली गई। लेकिन पीड़ित परिवार ने 13.5 हजार रूपया दिया, जब पूरा पैसा नहीं पाई तो धमकी देने लगी, जिसपर पीड़ित परिवार ने कहा की उन का जब पैसा आ जाएगा तो दे देंगे, इस पर श्वेता सिंह भड़क उठीं उन्होंने आईजी के यहां से काम रूकवाने की धमकी देने लगी।


वकील ने पीड़ित को रिश्वत न देने पर मुआवजे न आने की दी धमकी

पीड़ित परिवार से वकील श्वेता सिंह ने कहा की 40 लाख रूपए मुआवजे का आने वाला है अगर पैसा नहीं दोगे तो तुम्हारा काम रूक जाएगा, मैं आईजी साहब को फोन कर काम रूकवा दूंगी, वहीं एक आडियो नें महिला आयोग की सदस्य इंद्रवासन सिंह और एडवोकेट श्वेता सिंह और मीडिएटर सुधा के बीच बातचीत का आडियो वायरल हो रहा है। । जिसमें सुधा ने महिला आयोग की सदस्य से कहा की हम महिला आयोग में मदद के लिए आए थे, लेकिन आप ने एडवोकेट के पास भेज दिया जिसपर महिला आयोग की सदस्य इद्रवासन सिंह ने कहा की महिला आयोग में नाक रगड़ती रह जाओगी काम नहीं होगा। इस पर पीड़ित परिवार का आरोप है की हम लोग मदद मांगने गए थे मदद के एवज महिला आयोग की सदस्य इंद्रवास सिंह ने अपने वकील श्वेता सिंह के माध्यम 2.5 लाख की मांग की, और अपनी जानने वाली वकील श्वेता सिंह के पास भेज दिया, जिसमें से 13.5 हजार रूपया दिया गया, पैसा लेने के बाद भी कोई मदद नहीं की नही की गयी।

मिली जानकारी के मुताबित फिलहाल इस मामले पर महिला आयोग की सदस्य इंद्रावास सिंह ने कहा कि वह मेरे गांव का बगल का मामला है ,और पीड़ित परिवार की हम ने मदद किए हैं जो आरोप लगा रहे हैं वह सरासर झूठा है इन आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story