×

Basti News: न्याय न मिलने पर डीएम के सामने आत्मदाह का प्रयास, बस्ती पुलिस ने किया गिरफ्तार

Basti News : बस्ती जिले में जिला अधिकारी सौम्या अग्रवाल के सामने न्याय न मिलने पर पति - पत्नी ने आत्मदाह करने का प्रयास किया है।

Amril Lal
Report Amril LalPublished By Shraddha
Published on: 5 Oct 2021 9:22 AM GMT (Updated on: 5 Oct 2021 9:40 AM GMT)
न्याय मिलने पर डीएम के सामने आत्मदाह का प्रयास
X

न्याय मिलने पर डीएम के सामने आत्मदाह का प्रयास

Basti News : जिला अधिकारी बस्ती सौम्या अग्रवाल (DM Soumya Agarwal) के सामने न्याय न मिलने से पीड़िता और पीड़िता के पति आत्मदाह करने का किया प्रयास, पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। जिला अधिकारी बस्ती ने कैमरे पर बयान देने से मना करते हए कहा इस प्रकरण की हम पुनः जांच कराएंगे, जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

बस्ती जिले (Basti District) के बस्ती सदर तहसील के ग्राम मुड़ घाट में पीड़िता सुशीला देवी पत्नी राम ललित ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि, हम बहुत गरीब परिवार हैं किसी तरह थोड़ी जमीन खरीदे थे, जिसका हम बैनामा करवाए थे, गांव के दबंगों द्वारा जबरन मेरी जमीन में रास्ता निकालकर खड़ंजा लगा दिया गया है।

पीड़िता ने कहा गांव के दबंगों द्वारा और तहसील प्रशासन के कर्मचारियों की मिलीभगत से जबरन 30000 दिया जा रहा है कि रास्ते की जमीन का पैसा ले लो। मैने मना किया कि मुझे पैसा नहीं चाहिए, मेरी जमीन पर जबरन खड़ंजा मत लगाइए, जिसको लेकर जिला अधिकारी से लेकर जिले के आला अधिकारियों को सूचना दी गई, कि जबरन मेरी जमीन में खड़ंजा लगा दिया गया है ,लेकिन गांव के दबंगों के दबाव में तहसील प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई।

परेशान पीड़िता जिला अधिकारी कार्यालय के सामने 4 अक्टूबर से धरना पर बैठी थी, आज पीड़िता सुशीला देवी व इनके पति राम ललित द्वारा यह प्रशासन को सूचना दी गई थी कि अब हम लोग धरना खत्म नहीं करेंगे, आज जिला अधिकारी कार्यालय के सामने आत्मदाह करेंगे, न्याय मिलता ना देख कर पीड़ित परिवार ने आज जिला अधिकारी कार्यालय के सामने आत्मदाह करने का प्रयास किया गया।

घटना के समय मौके पर जिला अधिकारी स्वयं पीड़िता से बात कर रही थी, इतने में पीड़िता के पति राम ललित द्वारा जिला अधिकारी बस्ती के सामने आत्मदाह करने का प्रयास किया गया जिसे मौके पर पुलिस और होमगार्ड के जवानों द्वारा किसी तरह पकड़ा गया ,जिला अधिकारी के सामने पुलिस और पीड़ित परिवार में छीना झपटी भी हुई पेट्रोल का डब्बा छीनने को लेकर।

इस संबंध में जब जिला अधिकारी बस्ती सौम्या अग्रवाल से इस प्रकरण पर बयान लेने का प्रयास किया गया ,तो उन्होंने कैमरे पर बोलने से इनकार किया और कहा की हम इसकी जांच करा रहे हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की जाएगी पीड़िता सुशीला देवी जोकि अपने रजिस्ट्री की जमीन में गांव के व्यक्ति से ₹30000 लेकर खड़ंजा लगवा दी अब कह रही हैं कि खड़ंजा हटा ले और अपना पैसा वापस ले ले इस प्रकरण को लेकर कई बार शिकायतें पत्र मिला था मैंने टीम भेजी थी लेकिन मौके पर यह घर पर नहीं रहती।


Shraddha

Shraddha

Next Story