×

Sahara India Bank: बैंक में जनता का फंसा 50 करोड़, जमाकर्ताओं ने डीएम बस्ती कार्यालय को घेरा

Sahara India Bank: बस्ती में जनता का 50 करोड़ से अधिक रुपये सहारा इंडिया बैंक में जमा है। जिसका भुगतान ना होने से परेशान जनता ने आज जिला अधिकारी कार्यालय का घेराव किया।

Amril Lal
Report Amril LalPublished By Shreya
Published on: 11 Oct 2021 12:13 PM GMT
Sahara India Bank: बैंक में जनता का फंसा 50 करोड़, जमाकर्ताओं ने डीएम बस्ती कार्यालय को घेरा
X
(फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Sahara India Bank: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बस्ती जनपद (Basti) में जनता का 50 करोड़ से अधिक रुपये सहारा इंडिया बैंक (Sahara India Bank) में जमा है। जिसका भुगतान ना होने से परेशान जनता ने आज जिला अधिकारी कार्यालय का घेराव (Jila Adhikari Office Ka Gherav) किया। इस पर जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल (District Magistrate Somya Agarwal) ने जमाकर्ताओं को आश्वासन दिया कि सब का पैसा दिलाया जाएगा, आप लोग लिखित प्रार्थना पत्र मेरे कार्यालय में दें ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके।

बस्ती आल इंडिया जन आंदोलन संघर्ष मोर्चा के बैनर तले बड़ी संख्या में लोगों ने सहारा इंडिया बैंक प्रबंधन के खिलाफ रैली (Bank Ke Khilaf Rally) निकाली, लोग सहारा इंडिया बैंक (Sahara India Bank) में जमा पैसा न मिलने की वजह से आक्रोश में थे। उन्होंने शहर में रैली निकाल कर जम कर प्रदर्शन (Basti Mein Pradarshan) किया। इसके बाद राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन डीएम बस्ती सौंपा गया।

क्या है खाताधारकों का आरोप?

खाताधारकों का आरोप है कि उनके पैसों की परिपक्वता अवधि पूरी होने के बाद भी सहारा इंडिया बैंक (Sahara India Bank) उनका पैसा नहीं दे रहा है, बैंक में बस्ती जिले के लोगों का 50 करोड़ से ज्यादा भुगतान फंसा है। बताते हैं पिछले 6-7 सालों से उपभोगताओं का पैसा नहीं मिल रहा है, लोगों ने सरकार से अपने पैसों का भुगतान करने की मांग की है।

सहारा इंडिया बैंक (Sahara India Bank) में बहुत से लोगों ने अपनी बेटियों की शादी के लिए पैसे जमा किये थे पैसा न निकलने की वजह से उनके सामने संकट है, बहुत से लोग पैसों के अभाव में सही से इलाज नहीं करा पा रहे हैं, अगर उनका पैसा सहारा इंडिया बैंक (Sahara India Bank) से निकल जाए तो अच्छे से इलाज करा सकते हैं।

प्रदर्शन करते लोग (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पूरे देश में जन आंदोलन की शुरुआत

ऑल इंडिया जन आंदोलन समिति (All India Jan Andolan Samiti) के अध्यक्ष अभय देव शुक्ला (Abhay Dev Shukla) ने कहा कि आज बस्ती से पूरे देश में जन आंदोलन की शुरुआत की गई है, डीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन (Rashtrapati Ko Gyapan) दिया गया है, आज पूरे देश में करोड़ो रूपये सहारा इंडिया (Sahara India Bank) की साज़िश से डंप पड़ा हुआ है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

समिति ने सहारा इंडिया बैंक (Sahara India Bank) के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए सरकार से ये कहा है कि पहले भुगतान फिर मतदान, अगर पैसा नहीं दिया गया तो मतदान का बहिष्कार (Matdan Ka Bahishkar) किया जाएगा।

इस मामले में डीएम बस्ती सौम्या अग्रवाल (Somya Agarwal) ने कहा कि जिन लोगों का पैसा सहारा इंडिया (Sahara India Bank) में जमा है, वह डीएम कार्यालय (DM Karyalay) में एप्लिकेशन दें, हमारी पूरी कोशिश होगी कि उनका पैसा दिलाया जाए।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story