×

Basti News: दबंगों ने रास्ते पर किया कब्जा, ग्रामीणों ने खुलवाने का किया प्रयास, हुई मारपीट

बस्ती जिले के हरैया थाना क्षेत्र के गांव पनेरा के रास्ते को जबरन गांव के दबंगों ने कब्जा किया है, जब ग्रामीणों के इसका विरोध करने पर ग्रामीण और गांव के दबंगों में मारपीट हुई। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पूर्व प्रधान के दबाव के कारण थाना हरैया में FIR दर्ज नहीं किया गया।

Amril Lal
Report Amril LalPublished By Deepak Kumar
Published on: 16 Sep 2021 8:23 AM GMT
Basti district  Haraiya police station area village Panera possession of road Dabang
X

जानकारी देते ग्रामीण। 

Basti News: बस्ती जिले के हरैया थाना क्षेत्र के गांव पनेरा में दबंगों द्वारा पूर्व प्रधान के इशारे पर रास्ते की जमीन कब्जा और रास्ता बंद करने का आरोप गांव के निवासियों ने ही लगाया है। ग्रामीणों ने बताया कि मजबूर होकर खेतों के मेड़ के सहारे अपने घरों में जा रहे हैं। ग्रामीणों ने रास्ता खोलने के लिए कहा तो दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। इस मारपीट होने के बाद पूर्व प्रधान के दबाव में ग्रामीणों पर मुकदमा दर्ज कर लिया, बल्कि ग्रामीणों की ओर से दी गई शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया, जिसको लेकर ग्रामीणों में काफी रोष देखा जा रहा है। इसके विरोध में गांव वालों ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया है और कहा कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज न करने पर स्थानीय पुलिस के खिलाफ जिला अधिकारी कार्यालय के सामने धरने पर बैठेंगे।

ग्रामीण गीता देवी ने कहा कि पूर्व प्रधान ने जबरन रास्ते पर कब्जा किया। वहीं, हरैया एसडीएम सुखबीर सिंह ने 24 अगस्त को आदेश पारित किया था. लेकिन पूर्व प्रधान के दबाव में रास्ता अभी तक नहीं खाली कराया गया। वहीं, एक ओर ग्रामीण ने बताया कि हम लोगों का रास्ता बंद कर दिए हैं, जिसके कारण खेतों के मेड़ पर से अपने घरों पर जाना पड़ता है। आए दिन कहीं सांप या जंगली जानवर डर बना रहता है कि हम लोगों को हमला ना कर दे, अगर हम लोगों के साथ कोई घटना घटित होती है तो इसकी जिम्मेदारी पूर्व प्रधान की होगी।

ग्रामीण विनोद कुमार ने बताया कि हम लोगों का रास्ता बंद कर दिया गया है, लेकिन पूर्व प्रधान के दबाव में दबंगों ने ग्रामीणों को पीटा और जबरन थाने में जाकर हम पर FIR भी दर्ज करवा दिया गया। ग्रामीणों ने कहा कि हम लोगों पर फर्जी मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। राजनीतिक दबाव के चलते पुलिस पूर्व प्रधान के दबाव में कार्रवाई कर रही है। पूरे प्रकरण की सही ढंग से अगर जांच हुई, तो उन्हीं लोगों के ऊपर कार्रवाई होगी।

इस संबंध में थाना अध्यक्ष हरैया से बात की गई तो उन्होंने बताया कि दोनों तरफ से FIR दर्ज कर लिया गया है और जांच हो रही है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story