Basti News: लेखपालों की घूसखोरी से परेशान समाजसेवी ने दी आमरण अनशन की चेतावनी

लेखपालों द्वारा खुलेआम घूस मांगने को लेकर नाराज समाजसेवी चंद्रमणि पांडेय उर्फ सुदामा ने उप जिलाधिकारी हरैया से शिकायत की है। उन्होंने कहा कि आपके तहसील के सारे लेखपाल बिना घूस लिए जनता का कोई काम नहीं करते हैं, जिससे क्षेत्रीय जनता काफी परेशान है।

Amril Lal
Report Amril LalPublished By Ashiki
Published on: 8 Sep 2021 4:27 PM GMT
Ghuskhor lekhpal
X

खुलेआम घूस लेते हुए लेखपाल 

Basti News: बस्ती जिले में लेखपालों द्वारा खुलेआम घूस लेने का कई वीडियो वायरल होने के बाद भी अभी तक कार्रवाई नहीं हुई थी। इस बीच आज मुआवजा दिलवाने के नाम पर एक और लेखपाल का घूस लेते हुए फोटो वायरल हो गया। दरअसल, आए दिन बस्ती जनपद में लेखपालों द्वारा घूस मांगने का ऑडियो या घूस लेते वीडियो वायरल होता रहता है। अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्ख़यों में रहने वाला तहसील हरैया अब इस समय लेखपालों द्वारा घूस लेने की वजह से सुर्खियों में आ गया है।

वहीं लेखपालों द्वारा खुलेआम घूस मांगने को लेकर नाराज समाजसेवी चंद्रमणि पांडेय उर्फ सुदामा ने उप जिलाधिकारी हरैया से शिकायत की है। उन्होंने कहा कि आपके तहसील के सारे लेखपाल बिना घूस लिए जनता का कोई काम नहीं करते हैं, जिससे क्षेत्रीय जनता काफी परेशान है। आए दिन जमीनों की पैमाइश, आय, जाति, निवास, चरित, हैसियत लिखाने के लिए लेखपालों के पास जाती है, लेकिन लेखपाल बिना घूस लिए कोई काम नहीं करते। समाजसेवी चंद्रमणि पांडेय ने उप जिलाधिकारी को शिकायती पत्र के साथ घूस लेते लेखपाल की एक फोटो भी दी है। साथ ही तत्काल कार्रवाई की मांग है।


चंद्रमणि पांडे उर्फ सुदामा ने शिकायती पत्र में लिखा है कि प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव लेखपाल जो कि छावनी कस्बे के लेखपाल हैं। इस समय सर्विस रोड छावनी बाजार में बन रहा है, जिन व्यापारियों और छावनी बाजार के निवासी हैं उनकी जमीन सर्विस रोड में गई है। उनको मुआवजा मिलना है। मुआवजा दिलवाने के नाम पर लेखपाल जबरन जनता से घूस मांग रहे हैं। जिनका घूस लेते हुए फोटो भी खींचा गया है। चंद्रमणि पांडे ने उप जिला अधिकारी हरैया को लिखित शिकायत में कहा कि अगर जल्द से जल्द कार्रवाई से नहीं हुई तो तहसील हरैया के सामने आमरण अनशन पर बैठेंगे।


वहीं लेखपाल खुलेआम पैसा लेकर मुवावजा बनाने की बात करते हैं। एक वीडियो में लेखपाल द्वारा एक लाख मुआवजे में से पच्चीस हजार हिस्सेदारी की मांग की जा रही है। इतना ही नहीं घटना का वीडीओ जारी होने पर लेखपाल लोगों को खुलेआम धमकी दे रहा है। उन्होंने बताया कि इसके पूर्व भी रिश्वत लेते लेखपालों का वीडियो वायरल हो चुका है। एक पखवाड़े पूर्व रेवरादास ग्राम पंचायत के लेखपाल हरी सिंह के खिलाफ शपथपत्र के साथ ग्रामीण शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कार्यवाही अभी तक नहीं हुई।

छावनी लेखपाल प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव द्वारा अब तक रवींद्र, हरीश, रामसंवारे, दिनेश, सत्यप्रकाश, रामकृपाल, पप्पू सिंह सहित दर्जनों लोगों से लेखपाल मुवावजे के नाम पर वसूली कर चुका है।

इस संबंध में उपजिलाधिकारी हजरिया सुखवीर सिंह ने बताया कि जितनी शिकायत लेखपालों के खिलाफ मिली थी। घूस लेने का वीडियो वायरल होने पर सारे प्रकरण की जांच हो रही है। अगर जांच में तथ्य सत्य पाया जाएगा तो कार्रवाई की जाएगी।

Ashiki

Ashiki

Next Story