×

Basti News : थानेदारों के दुर्व्यवहार और शोषण के विरोध में चौकीदार संघ का प्रदर्शन, पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

चौकीदार संघ के मंडल अध्यक्ष ने कहा कि पुलिस रेगुलेशन अध्याय नाइन में लिखा है कि चौकीदार महीने में सिर्फ 2 दिन के लिए थाने पर सूचना देने के लिए जाएंगे, लेकिन थाने पर चौकीदारों की ड्यूटी लगाई जा रही है और 12 से 14 घंटे काम कराया जाता है।

Amril Lal
Report Amril LalPublished By Ashiki
Published on: 15 Sep 2021 1:39 PM GMT
basti News
X

लाल पगड़ी का प्रदर्शन

Basti News : यूपी के बस्ती जिले में आज यानी मंगलवार को चौकीदारों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव किया। साथ ही पुलिस अधीक्षक बस्ती को एक ज्ञापन दिया। पुलिस अधीक्षक बस्ती को सौंपे ज्ञापन में चौकीदार संघ (Chowkidar Union) ने आरोप लगाया है कि जिले में चौकीदारों से थानेदारों द्वारा दुर्व्यवहार किया जाता है और 12 घंटे से 14 घंटे तक ड्यूटी कराई जाती है। चौकीदारों का आरोप है हम लोगों महीने में दो बार थाने पर आकर हाजिरी देनी रहती है, लेकिन थानेदारों द्वारा महीने में तीन से चार ड्यूटी ली जा रही है।

इस दौरान चौकीदार संघ के मंडल अध्यक्ष ने कहा कि पुलिस रेगुलेशन अध्याय नाइन में लिखा है कि चौकीदार महीने में सिर्फ 2 दिन के लिए थाने पर सूचना देने के लिए जाएंगे, लेकिन थाने पर चौकीदारों की ड्यूटी लगाई जा रही है और 12 से 14 घंटे काम कराया जाता है। थाना अध्यक्ष और पुलिसकर्मियों द्वारा अपशब्द कहा जाता है। साथ ही थाना अध्यक्ष के कमरों की साफ-सफाई सहित और बर्तन भी धुलवाया जाता है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बैंक की ड्यूटी गस्त करवाई जाती है।


चौकीदारों का कहना है कि थाने पर हाजिरी लगवा कर हमें छोड़ दिया जाए। हमारा काम है कि गांव की सूचना एकत्र कर थाने पर पहुंचाना। चौकीदार संघ ने कहा कि हम लोग अधिकारियों से हाथ जोड़कर प्रार्थना करते हैं कि हमारे ज्ञापन को गंभीरता से लिया जाए और इस पर कार्यवाही की जाए, जिससे हम लोग को थाने पर पुलिसकर्मी और थानेदारों द्वारा उत्पीड़न ना किया जाए, नाही थाने पर काम करवाया जाए। बता दें कि ज्ञापन देते समय सैकड़ों चौकीदार मौजूद रहे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ashiki

Ashiki

Next Story