×

Basti News : जब पिस्टल लेकर CM की सभा में पहुंच गया युवक, फूल गए अफसरों के हाथ पांव

Basti News : बस्ती जिले में 19 अक्टूबर को मुख्यमंत्री आए थे, तभी एक युवक पिस्टल लेकर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में पहुंच गया।

Amril Lal
Report Amril LalPublished By Vidushi Mishra
Published on: 20 Oct 2021 2:49 PM GMT
CM Yogi
X

बस्ती में सीएम योगी 

Basti News : सीएम योगी की सुरक्षा में बड़ी चूक उस समय सामने आई जब एक युवक पिस्टल लेकर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में पहुंच गया। युवक को आनन फानन में दबोच लिया गया। बस्ती कोतवाल ने कहा है कि यह घटना सीएम के आने से एक घंटा पूर्व की है, विधिक कार्रवाई की जा रही है।

बस्ती जिले में 19 अक्टूबर को मुख्यमंत्री आए थे, बस्ती जिले से संचारी रोग का शुभारंभ बस्ती से मुख्यमंत्री ने पूरे प्रदेश का हरी झंडी दिखाकर गाड़ियों को रवाना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया था। मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन में उतरे, वहां से अटल बिहारी वाजपेयी प्रेक्षा गृह बाई रोड कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे थे।

एक युवक असलहा लिये नजर आया

सीएम के कार्यक्रम स्थल पर पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। लेकिन सुरक्षा में उस समय सेंध लग गई जब भाजपा नेता के साथ एक युवक असलहा लिये नजर आया। कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश करते समय सीएम कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों की जैसे ही उस पर नजर पड़ी उसे आनन फानन में गिरफ्तार कर लिया गया। असलहा के साथ युवक को देखकर सीएम कार्यक्रम स्थल पर तैनात सुरक्षाकर्मियों के हाथ पांव फूल गए। तत्काल अधिकारियों को सूचना दी गई तो हड़कंप मच गया।


मिली जानकारी के अनुसार गौर ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि भाजपा नेता जटाशंकर शुक्ला के साथ यह युवक आया था जिसे सीएम के कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करते समय पकड़ा गया। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक बस्ती आशीष श्रीवास्तव का कहना है कि युवक गौर प्रमुख के प्रतिनिधि भाजपा नेता जटाशंकर शुक्ला के साथ में आया था, उसके पास लाइसेंसी रिवाल्वर था, गलती से लेकर कार्यक्रम के गेट तक पहुंचा था, गेट पर ही उसको वापस लौटा दिया गया।

सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है, कि चारों तरफ कार्यक्रम स्थल के कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी, तो असलहे से लैस व्यक्ति कैसे कार्यक्रम स्थल गेट तक पहुंचा। कार्यक्रम स्थल से 500 मीटर दूर ही बैरीकडिंग की गई थी। किसी को अंदर आने नहीं दिया जा रहा था, लेकिन भाजपा नेता जटाशंकर शुक्ला साथ युवक असलहा लेकर कार्यक्रम स्थल के गेट तक पहुंच गया। सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि इस घटना को लेकर शासन से जांच बैठ गई है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story