×

Basti News: बीमार अस्पताल, ओपीडी है डाक्टर नहीं बैठते, डीएम बोलीं होगा एक्शन

Basti News: जिला चिकित्सालय में 8:00 से 2:00 के बीच ओपीडी में डॉक्टरों के ना बैठने से मरीज परेशान हैं।

Amril Lal
Report Amril LalPublished By Monika
Published on: 6 Oct 2021 1:05 PM GMT
no doctors opd
X

ओपीडी है डाक्टर नहीं बैठते 

Basti News: बस्ती जिले के जिला चिकित्सालय (District hospital) में ओपीडी में डॉक्टरों के समय से ना बैठने के कारण मरीज परेशान (mariz pareshan) हैं, आए दिन मरीजों को जिला अस्पताल में कई-कई घंटे बैठकर इंतजार करना पड़ता है, लेकिन डॉक्टरों पर कोई असर नहीं है। इस समय मौसम पर परिवर्तन के कारण सर्दी, जुकाम, खांसी, बुखार जैसी बीमारियों से पीड़ित जनता अस्पतालों में भारी भीड़ लगाए है, लेकिन डॉक्टर ओपीडी से नदारद हैं।

जिला चिकित्सालय में 8:00 से 2:00 के बीच ओपीडी में डॉक्टरों के ना बैठने से मरीज परेशान हैं। 10 .30 बजे जिला अस्पताल ओपीडी में कोई डॉक्टर नहीं बैठा था, परिजन अपने मरीजों को लेकर फ़र्श पर बैठकर घंटों से इंतजार कर रहे थे। उच्च अधिकारियों की लापरवाही से ही मजबूर होकर मरीज प्राइवेट नर्सिंग होम में ज्यादा पैसा देकर इलाज कराने को लेकर मजबूर हैं।

सुभाष पांडे ने बताया कि आज हम अपना कान दिखाने आए हैं, ओपीडी में 8:00 बजे से 2बजे तक डॉक्टर का बैठने का समय है, लेकिन 10:30 बज रहे हैं, ओपीडी में कोई डॉक्टर नहीं बैठा है। सरकार बार-बार दावा करती है कि गरीबों का हर मरीज का इलाज पूरे प्रदेश के अस्पतालों में निशुल्क होगा, लेकिन जब अस्पतालों में डॉक्टर ही नहीं बैठेंगे, तो क्या फायदा हम लोग मजबूर होकर प्राइवेट डॉक्टरों को इलाज के लिए जाते हैं।

कई घंटों मरीजों को करना पड़ता है धूम में इंतज़ार

जिला अस्पताल में डॉक्टरों को दिखाने के लिए पर्ची कटाने, वाले कंप्यूटर ऑपरेटर की कमी के वजह से लंबी, लंबी लाइनें लग रही हैं। कई घंटों मरीजों को धूप में खड़ा होना पड़ रहा है। इस संबंध में जिला चिकित्सालय बस्ती अधीक्षक आलोक वर्मा से बात की गई कि ओपीडी में डॉक्टर नहीं बैठ रहे हैं, तो उन्होंने कहा, हम इस मुद्दे पर बयान नहीं देंगे, क्योंकि सचिवालय से मेरे पास फोन आ जाता है।

इस संबंध में जिला अधिकारी बस्ती सौम्या अग्रवाल ने बताया कि आपके द्वारा यह मामला संज्ञान में लाया गया है, हम इसकी जांच कराते हैं, जांच करा कर सख्त कार्रवाई की जाएगी कि क्यों डॉक्टर ओपीडी में नहीं बैठ रहे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story