×

Basti News: दबंगों पर पुलिस कार्रवाई न होने पर डीएम कार्यालय के सामने धरने पर बैठा पीड़ित परिवार, लगाई ये गुहार

बस्ती जनपद के परशुरामपुर थाने पर में पीड़ित परिवार ने गांव के दबंगों द्वारा मारपीट कर लूटपाट करने की शिकायत दी थी, लेकिन थानाध्यक्ष की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसको लेकर मजबूरन पीड़ित परिवार डीएम कार्यालय के सामने धरने पर बैठे हैं। साथ में डीएम से इंसाफ की गुहार लगाई है।

Amril Lal
Report Amril LalPublished By Deepak Kumar
Published on: 7 Jan 2022 12:42 PM GMT
family sitting on a dharna in front of the DM office for not taking action on dabangg
X

धरने पर बैठा पीड़ित परिवार। 

Basti News: जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बार-बार दावा कर रहे हैं कि थानों पर तत्काल गरीब जनता की अब सुनवाई हो रही है, मेरी सरकार ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हुए हैं, सुनवाई तत्काल करते हुए कार्रवाई की जाए, लेकिन बस्ती जनपद (Basti district) के परशुरामपुर थाने (Parashurampur Police Station) पर जनता की सुनवाई नहीं हो रही है, जिससे जनता परेशान है, मजबूरन जिलाधिकारी कार्यालय (District Magistrate Office) के सामने धरने पर बैठे हैं। साथ में डीएम से इंसाफ की गुहार लगाई है।

एफआईआर दर्ज करने के लिए प्रार्थना पत्र देने पर नहीं की कोई कार्रवाई

बस्ती जिले (Basti district) के परशुरामपुर थाने क्षेत्र (Parashurampur Police Station) के सिकंदरपुर गांव का एक परिवार ने सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि गांव के दबंगों और भू माफियाओं द्वारा कब्जा कर लिया गया, जबरन मारपीट कर लूटपाट की गई। वहीं, इसको लेकर थाने में एफआईआर दर्ज कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया, लेकिन थानाध्यक्ष की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई।

कार्रवाई न होने पर मजबूर होकर जिलाधिकारी कार्यालय पर धरने पर बैठे

वहीं, पीड़ित परिवार ने यह भी आरोप लगाया कि हम लोगों को असलहे के बट से मारपीट कर घायल कर दिया गया, जिससे पीड़ित का सिर पर चोट भी आई थी और परिवार के कई लोग घायल भी हुए, जिनका जिला अस्पताल में इलाज करवाया गया। वहीं, पीड़ित परिवार ने कहा कि पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई न किए जाने पर मजबूर होकर जिलाधिकारी कार्यालय पर धरने पर बैठा है।

वहीं, पीड़िता निशा ने बताया कि हम लोगों की जमीन को जबरन भू माफियाओं और गांव के दबंगों द्वारा कब्जा कर लिया गया और हम लोगों को मारा पीटा गया। भू माफिया के दबाव में परशुरामपुर पुलिस (Parashurampur Police) ने उल्टा हम लोगों को थाने पर बैठाया रखा। मार से हम लोग भी घायल हुए थे इसके बावजूद भी पुलिस हमारे लोगों पर ही कार्रवाई करना। चाह रही है हमारा मुकदमा नहीं लिख रही है।

कार्रवाई कराने का दिया निर्देश: डीएम

वहीं, इस संबंध में जब थानाध्यक्ष परशुरामपुर (SHO Parashurampur) से बात करने का प्रयास किया गया तो वह मोबाइल नंबर अपना उठाए नहीं, इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जो सरकारी नंबर नहीं उठाएगा वह कैसे जनता की सुनवाई करेगा। वहीं, जिलाधिकारी बस्ती सौम्या अग्रवाल (District Magistrate Basti Soumya Agarwal) ने मामले में संज्ञान लेते हुए कार्रवाई कराने का निर्देश दिया है

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story