×

Basti news: अवैध असलहा फैक्टरी का भंडाफोड़, आठ से दस हजार रुपये में बिकते थे हथियार

Basti news: एसओजी और हरैया पुलिस की संयुक्त टीम ने बस्ती जनपद अवैध असलहे की फैक्टरी का भंडाफोड़ा है। पुलिस ने युवक पकड़ा है। पकड़ा गया युवक अवैध असलहे की फैक्टरी का मालिक है। इस फैक्टरी में आठ से दस हजार रुपये में अवैध असलहे बिकते हैं।

Amril Lal
Report Amril LalPublished By Deepak Kumar
Published on: 17 Dec 2021 2:32 PM GMT
Basti news in hindi
X
पकड़ा गया आरोपी पुलिस के साथ।

Basti news: एसओजी (SOG) और हरैया पुलिस (Haraya Police) की संयुक्त टीम को बड़ी सफलता मिली है। इस कार्रवाई में खुलासा हुआ कि बस्ती जनपद (Basti district) में आठ से दस हजार रुपये में अवैध असलहे बिकते हैं।

आरोपी को किया गिरफ्तार

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने युवक पकड़ा है। पकड़ा गया युवक अवैध असलहे की फैक्टरी का मालिक है। अन्य जनपदों को अवैध असलहे भी सप्लाई करता था। पुलिस ने आरोपी को महू घाट के पास पुलिस ने किया गिरफ्तार। जिले में ऑपरेशन क्लीन चलाया जा रहा, जिसको लेकर अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस अपराधियों की धरपकड़ में जुटी है।

फैक्टरी से ये किया बरामद

बस्ती जिले (Basti district) के हर्रैया थाना क्षेत्र (Harraya police station area) में एसओजी (SOG) और हरैया पुलिस (Haraya Police) को बड़ी कामयाबी मिली है, पुलिस ने अवैध शस्त्र बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है, साथ ही एक युवक को भी गिरफ्तार किया पुलिस ने 6 अदद 315 बोर के तैयार तमंचे, 3 अर्धनिर्मित 12 बोर के तमंचे, 6 अवैध कारतूस, शस्त्र बनाने के उपकरण और बाइक बरामद की है।

फैक्टरी के मालिक पर पहले से ही डेढ़ दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज

इस अवैध शस्त्र फैक्टरी को हर्रैया थाने (Harraya Police Station) के हनुमानगढ़ी कस्बे के हिस्ट्रीशीटर राम शंकर चला रहा था, राम शंकर पर पहले से ही डेढ़ दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज है, वो कई बार गुंडा एक्ट, एनडीपीएस, आर्म्स एक्ट में जेल भी जा चुका है, अवैध असलहों को आसपास के जिलों में सप्लाई करता था।

इतनी कीमत पर बेचता था असले

वहीं, अब पलिस का दावा है कि पकड़े गए आरोपी द्वारा जनपद में 8000 रुपये से लेकर 10000 रुपये तक अवैध असलहे को बेचा जाता था, अब सवाल यह उठ कर आ रहा है कि कितने लोगों को यह अवैध असलहा बेचा गया। क्या उनकी भी गिरफ्तारी होगी।

आरोपी को अरेस्ट कर भेज दिया जेल

सीओ हरैया शेषमणि उपाध्याय (CO Haraya Seshamani Upadhyay) ने बताया कि जिले में अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत हिस्ट्रीशीटर राम शंकर को पुलिस ने महुघाट से अरेस्ट किया, पूछताछ की। पूछताछ में आरोपी ने अवैध असलहा फैक्टरी के बारे में बताया जिसके बाद भारी मात्रा में अवैध असलहे बरामद किए गए, आरोपी को अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story