×

Basti News: छात्रा के साथ हो रहे छेड़खानी का विरोध करने पर परिजनों पड़ा भारी, दबंगों ने परिजनों से की मारपीट

Basti News: कोतवाली थाना क्षेत्र के मोहल्ला पतेलवा का है, जहां कक्षा 12 की छात्रा कोचिंग पढ़ने जा रही थी। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष का ड्राइवर प्रतिदिन उसको छेड़ता था, जब छात्रा विरोध करती थी तो उसको धमकी दी जाती थी।> जब इसकी शिकायत हमने कोतवाली में की तो कोतवाल ने इस मामले पर कोई कार्रवाई नहीं की।

Amril Lal

Report Amril LalPublished By Deepak Kumar

Published on 13 Jan 2022 12:50 PM GMT

Basti Crime News
X

Basti News: छात्रा के साथ हो रहे छेड़खानी का विरोध करने पर परिजनों पड़ा भारी,: Design Photo - Newstrack

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Basti News: उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) बार-बार दावा कर रहे हैं कि अब मेरी सरकार में महिलाओं पर अत्याचार नहीं हो रहे हैं, महिलाएं चाहे जो है छात्रा खुलेआम स्कूल जा सकती है, सड़कों पर चल सकती है, यह दावा सीएम द्वारा किया जाता है। लेकिन बस्ती जिले (Basti district) में अपराध महिलाओं पर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन महिलाओं और छात्राओं से छेड़खानी की घटनाएं बढ़ रही हैं। बस्ती पुलिस (Basti Police) पूरी तरह फेल है।

सीएम (UP CM Yogi Adityanath) का आदेश सिर्फ कागजों में रहकर सिमट गया है, यहां तक बस्ती पुलिस (Basti Police) महिलाओं पर होने वाले अपराध का मुकदमा लिखना नहीं चाहती, मजबूरन जनता को पुलिस विभाग (Police Department) के उच्च अधिकारियों के कार्यालय का घेराव करना पड़ता है, तब अधिकारी जांच कर कार्रवाई करने की बात कहते हैं। बस्ती पुलिस (Basti district) की लापरवाही से कहीं ना कहीं उत्तर प्रदेश के सीएम (UP CM Yogi Adityanath) की छवि जनता के बीच में खराब होती नजर आ रही है।

कोचिंग पढ़ने जाते समय छात्रा को छेड़ता था जिला पंचायत अध्यक्ष का ड्राइवर

जानकारी के अनुसार ताजा मामला बस्ती जिले (Basti district) के कोतवाली थाना क्षेत्र (Kotwali police station area) के मोहल्ला पतेलवा (Mohalla Patelwa) का है, जहां कक्षा 12 की छात्रा कोचिंग पढ़ने जा रही थी। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष (Zilla Panchayat President) का ड्राइवर प्रतिदिन उसको छेड़ता था, जब छात्रा विरोध करती थी तो उसको धमकी दी जाती थी। पीड़ित छात्रा ने जब यह बात अपने परिजनों से बताया तो परिजन जिला पंचायत अध्यक्ष (Zilla Panchayat President) के घर पर गए और बताएं कि मेरे बच्ची को आपका ड्राइवर छेड़ता है। अपने ड्राइवर को समझा दीजिए की ऐसी गलती ना करें।

छेड़खानी की शिकायत करने पर जिला पंचायत अध्यक्ष के गुर्गे ने घर आकर की मारपीट

पीड़ित की मौसी डॉक्टर अनुपमा चौधरी ने बताया कि बच्ची के साथ काफी दिनों से जिला पंचायत अध्यक्ष (Zilla Panchayat President) का ड्राइवर छेड़खानी करता था। एक दिन बच्ची रोती हुई घर पर आई और आपबीती बताई। इसके बाद हम और डॉक्टर साहब जिला पंचायत अध्यक्ष (Zilla Panchayat President) के घर पर गए और कहा कि आपका ड्राइवर हमारी बच्ची के साथ छेड़खानी करता है। इसके कुछ देर बाद जिला पंचायत अध्यक्ष (Zilla Panchayat President) के गुर्गे लगभग 20 से 25 के संख्या में मेरे घर पर आए और मारपीट के साथ लूटपाट की, जब इसकी शिकायत हमने कोतवाली में की तो कोतवाल ने इस मामले पर कोई कार्रवाई नहीं की।

भारी संख्या में डॉक्टरों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय बस्ती का किया घेराव

वहीं, पीड़िता ने यह आरोप लगाया कि हमारे बच्ची के साथ छेड़खानी की गई। जब इस मामले में मैंने शिकायत की तो जिला पंचायत अध्यक्ष के गुर्गों ने मेरे घर पर मुझसे मारपीट की और जब थाने पर एफआईआर लिखाने के लिए हम लोग गए, तो कोतवाल साहब ने कहा कि यहां से चले जाओ नहीं तो उल्टा तुम्हारे ऊपर ही केस दर्ज कर जेल भेज देंगे, मेरे ऊपर दबाव बहुत है। वहीं, पीड़ित छात्रा के परिजन डॉक्टर हैं। वहीं भारी संख्या में डॉक्टरों द्वारा पुलिस अधीक्षक कार्यालय बस्ती (Superintendent of Police Office Basti) का घेराव किया गया और यह मांग किया गया कि तत्काल कार्रवाई की जाए और FIR लिखकर आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की जाए, अन्यथा जिले के सारे डॉक्टर हड़ताल पर चले जाएंगे>

पीड़िता छात्रा ने बताई आपबीती

पीड़िता छात्रा ने बताया कि काफी दिनों से जिला पंचायत अध्यक्ष (Zilla Panchayat President) का ड्राइवर प्रतिदिन छेड़ रहा था, जिसकी वजह से कोचिंग नहीं जा पाते हैं।

अगर तत्काल कार्रवाई नहीं होगी, तो वृहद आंदोलन होगा शुरू: एमएलसी प्रत्याशी

वहीं, फैजाबाद बस्ती गोरखपुर शिक्षक संघ (Faizabad Basti Gorakhpur Teachers Association) के एमएलसी प्रत्याशी रजनीश पटेल (MLC candidate Rajnish Patel) ने कहा कि अगर तत्काल कार्रवाई नहीं होगी, तो वृहद आंदोलन शुरू किया जाएगा। तत्काल जिला पंचायत अध्यक्ष (Zilla Panchayat President) सहित उनके गुर्गों को पकड़ा जाए बच्चियों को रास्ते में छोड़ते हैं, यह प्रतिदिन की घटना है अगर पुलिस तत्काल कार्रवाई नहीं करेगी तो हम लोग तत्काल धरने पर बैठेंगे।

तत्काल जांच करवाई जाएगी कार्रवाई

वहीं, इस मामले को गंभीरता को देखते हुए अपर पुलिस अधीक्षक बस्ती (Additional Superintendent of Police Basti) ने कहा कि तत्काल जांच करवाई कार्रवाई की जाएगी। घटनास्थल की जांच करने के लिए सीओ सिटी (CO City) को भेजा जा रहा है और एफआइआर भी दर्ज की जाएगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story