×

Basti News: सांसद खेल महाकुंभ का पोस्टर अनावरण संपन्न, ऐतिहासिक होगा आयोजन

Basti News:बस्ती सांसद खेल महाकुंभ 13 से 20 नवंबर तक अमर शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम में संपन्न होगा।

Amril Lal
Report Amril LalPublished By Shraddha
Published on: 20 Oct 2021 11:59 AM GMT
सांसद खेल महाकुंभ का पोस्टर अनावरण संपन्न
X

 सांसद खेल महाकुंभ का पोस्टर अनावरण संपन्न

Basti News : सांसद हरीश द्विवेदी (MP Harish Dwivedi) ने बस्ती में अधिकारियों के साथ बुधवार को "सांसद खेल महाकुंभ" (MP Sports Mahakumbh Poster Launch) का पोस्टर लॉन्च किया। सांसद खेल महाकुंभ 13 से 20 नवंबर तक अमर शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम (Shaheed Satyawan Singh Stadium) में संपन्न होगा।

आयुक्त सभागार में आयोजित पोस्टर अनावरण कार्यक्रम में सांसद खेल महाकुंभ के आयोजक सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि खेल हमारे जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह न केवल हमारे शरीर को फिट रखती है, बल्कि वर्तमान में खेल को अच्छे कैरियर के रूप में भी देखा जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए प्रयत्नशील हैं।

उन्होंने कहा कि हमारा यह प्रयास है कि अपने जनपद में हम खिलाड़ियों की प्रतिभा निखारने के लिए उनका सहयोग करें जिससे मेरे जनपद का खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय आयोजनों में हिस्सा ले और जीत कर जिले का नाम रोशन करे।

गौरतलब है कि खेल महाकुंभ के दौरान पूरे शहर को सजाने की तैयारी है। इसमें 20 अक्टूबर तक ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदन किया जा सकता है। खेल महाकुंभ में वालीबाल, कबड्डी, खो-खो, हैंडबाल, बास्केटबाल, बैडमिंटन, फुटबॉल, शतरंज, 100 मीटर रेस, 200 मीटर रेस, 400 मीटर रेस, 800 मीटर रेस, 1500 मीटर रेस, 3000 मीटर रेस, चक्का फेंक, गोला फेंक, ऊंची कूद, लंबी कूद, टेबल टेनिस जैसी स्पर्धाओं का आयोजन किया जाएगा। इसका उद्देश्य ग्रामीण और क्षेत्रीय प्रतिभाओं को तैयार करना है। इसके अलावा भाषण, चित्रकला, पोस्टर, निबंध, रंगोली, गीत, काव्य पाठ प्रतियोगिता भी होगी।

सांसद खेल महाकुंभ के लिए 25 अक्टूबर को विद्यालयों के बच्चे मार्च करेंगे। 27 अक्टूबर को निबंध प्रतियोगिता होगी। 29 अक्टूबर को मानव श्रृंखला बनेगी। 8 नवंबर को स्टेडियम में कला प्रतियोगिता होगी तथा 9 नवंबर को बस रैली निकाली जाएगी।

पोस्टर अनावरण कार्यक्रम में उपस्थित यह लोग

इस आयोजन में बस्ती सहित विभिन्न स्थानों से आए खिलाड़ी भाग लेंगे। हमारा प्रयास है कि इस आयोजन के माध्यम से जिले के प्रत्येक खिलाड़ी को अपने कला कौशल को प्रदर्शित करने का अवसर प्राप्त हो। सांसद ने कहा कि यह आयोजन सामाजिक सहयोग से संपन्न होगा। इसमें किसी भी प्रकार का सरकार बजट का उपयोग नहीं किया जाएगा।

पोस्टर अनावरण कार्यक्रम में कमिश्नर गोविंद राजू एनएस , आईजी अनिल राय, जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव, जगदीश शुक्ल, अनूप खरे, नितेश शर्मा, बृजभूषण पांडेय, केके दुबे आदि उपस्थित रहे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story