×

Basti News: कुआनो नदी में नहाने गए तीन किशोर डूबे, एक की मौत

बस्ती जिले के वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के कुआनो नदी के चौराघाट पर सोनहा थाना क्षेत्र के नहाने गए तीन युवक नदी में डूब गए।

Amril Lal
Published on: 3 Sep 2021 6:25 PM GMT
one died due to drowning
X

नदी में डूबने से किशोर की मौत (फोटो-न्यूजट्रैक)

Basti News: बस्ती जिले के वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के कुआनो नदी के चौराघाट पर सोनहा थाना क्षेत्र के अमरौली शुमाली टोला चिरैयाडाँड़ के रामनयन 30 वर्ष पुत्र बुधिराम, लाल मोहम्मद 15 वर्ष पुत्र नूर मोहम्मद व जाफर अली 15 वर्ष पुत्र अहमद शुक्रवार को दोपहर बाद तीन बजे के करीब नहाने गए थे कि तीनों डूबने लगे। स्थानीय लोगों ने लाल मोहम्मद व जाफर को तो बचा लिया। लेकिन राम नयन गहरे पानी में चला गया, जिससे उसकी डूबकर मौत हो गई। स्थानीय लोगों एवं वाटरगंज थानाध्यक्ष दुर्विजय के प्रयास से घंटों बाद पुलिस के लोगों ने नदी से शव को बरामद किए।

ग्रामीणों की तरफ थानाध्यक्ष वाल्टरगंज दुर्विजय को सूचना दी गई, थाना क्षेत्र के चौरा घाट पर दो व्यक्ति नहाने गए थे और डूब रहे हैं। उक्त सूचना पर तत्परता दिखाते हुए थानाध्यक्ष मय पुलिस बल के तत्काल मौके पर पहुंचे तथा उधर से सोनहा थाना प्रभारी निरीक्षक भी पहुंच गए। स्थानीय लोगों तथा गोताखोरों की मदद से डूब रहे लाल मोहम्मद पुत्र नूर मोहम्मद निवासी अमरौली शुमाली थाना सोनाहा जिला बस्ती को सकुशल बचा लिया गया है तथा रामनयन गुप्ता पुत्र बुद्धिराम निवासी अमरौली शुमाली थाना सोनाहा जिला बस्ती की पानी में डूबने से मृत्यु हो गई है।


शव को स्थानीय लोगों व गोताखोरों की मदद से बरामद कर लिया गया है। मृतक के परिजनों से तहरीर प्राप्त कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। मौके पर शांति एवं कानून व्यवस्था बहाल है। मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है, इस घटना को लेकर गांव के लोग सदमे में हैं। बता दें कि इस समय सभी नदियां उफान पर हैं। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चे नदी में छलांग लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं। बाढ़ की स्थिति में गहराई की कोई सीमा नहीं रह गई है। ऐसे में नदी में डूबकर मरने की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story