×

Basti News : सर्विस रोड का निर्माण ना करने से समाजसेवी चंद्रमणि पांडे लेटे हाईवे पर, बोले- चाहे गोली मार दो, चाहे रोलर चढ़ा दो मेरे ऊपर

Basti News : गोरखपुर लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग 28 पर एनएच आई द्वारा छावनी बाजार में सर्विस रोड का निर्माण ना करने से, नाराज समाजसेवी चंद्रमणि पांडे उर्फ सुदामा राष्ट्रीय राज्य मार्ग गोरखपुर- लखनऊ एनएच 28 पर लेट गए।

Amril Lal
Updated on: 6 Sep 2021 4:41 PM GMT
social worker Chandramani Pandey
X

 समाजसेवी चंद्रमणि पांडे 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Basti News : गोरखपुर लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग 28 पर एनएच आई द्वारा छावनी बाजार में सर्विस रोड का निर्माण ना करने से, नाराज समाजसेवी चंद्रमणि पांडे उर्फ सुदामा राष्ट्रीय राज्य मार्ग गोरखपुर- लखनऊ एनएच 28 पर लेट गए। इस दौरान उन्होंने कहा- जब तक एनएचआई द्वारा सर्विस रोड का निर्माण चालू नहीं हो जाता, हम यहां से हटेंगे नहीं ,चाहे गोली मार दो चाहे रोलर चढ़ा दो मेरे ऊपर। चंद्रमणि पांडे की जिद के आगे प्रशासन झुका। सर्विस रोड निर्माण का कार्य चालू कराया फिर धरने को समाप्त कराया गया।

गोरखपुर -लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग 28 के छावनी बाजार में रामजानकी तिराहे पर चल रहे अण्डरपास निर्माण के चलते बिना सर्विसलेन रोड बनाये। चल रही गाडियों से छावनी बाजार में बसे दुकानदार और पैदल चलने वाले यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ट्रकों और गाड़ियों की गिट्टी लगने से कई लोग घायल

आए दिन छावनी बाजार में मिठाई की दुकान कपड़े की दुकान सहित अन्य प्रकार की दुकानों में गाड़ियों के आने जाने से दुकानों में धूल घुस जाता था। जिससे मिठाई की दुकानों पर रखी जाने वाली मिठाइयां खराब हो जा रही थी। वही कपड़ों की दुकानों में धूल जम जाने से कपड़ा पूरी तरह गंदा हो जा रहा था।


साथ ही पैदल आने जाने वाले लोगों को ट्रकों और गाड़ियों की गिट्टी लगने से कई लोग घायल भी हो चुके हैं। जिसको लेकर समाजसेवी चंद्रमणि पांडे उर्फ सुदामा ने 19 अगस्त 2021 को राम जानकी मार्ग चौराहे पर व्यापारियों के साथ मिलकर धरना दिया था। इस धरने में लिखित समझौता हुआ।

प्रशासन और एनएच आई वा टोल प्लाजा चौकड़ी के अधिकारियों ने लिखित आश्वासन दिया था कि 10 दिन के अंदर सर्विस रोड का निर्माण हो जाएगा, आप लोग धरना समाप्त कर दीजिए। लिखित आश्वासन देने के बाद प्रशासन द्वारा चंद्रमणि पांडे उर्फ सुदामा और व्यापारियों को समझा-बुझाकर धरने को समाप्त करा दिया गया था।

समाजसेवी चंद्रमणि पांडे उर्फ सुदामा ने एनएचएआई औऱ टोल प्लाजा चौकड़ी के अधिकारियों को लिखित सूचना 4 सितंबर 2021 को दिया, कि अगर कल से सर्विस रोड का निर्माण नहीं चालू हुआ तो हम 6 सितंबर को राम जानकी चौराहे पर राजा जालिम सिंह के मूर्ति के सामने धरने पर बैठेंगे। इसके बावजूद भी एनएचआई के अधिकारियों की लापरवाही के कारण सर्विस रोड निर्माण चालू नहीं किया गया।

ग्रामीण सैकड़ों की संख्या में वहां पहुंचे

सर्विस रोड ना बनने से आए दिन दुर्घटना और धूल उड़ने से व्यापारियों को दमा जैसी बीमारी बढ़ गई। और व्यापारियों का बिजनेस पूरी तरह फ्लॉप हो रहा था। जिसको लेकर चंद्रमणि पांडे उर्फ सुदामा ने छावनी बाजार के राम जानकी चौराहे पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राजा जालिम सिंह के मूर्ति के सामने लेट गए।

लेकिन जब इसके बाद एन एच आई के अधिकारी वहां नहीं पहुंचे तब , चंद्रमणि पांडे और सुदामा ने गोरखपुर -लखनऊ राष्ट्रीय मार्ग पर लेट गए और कहने लगे जब तक सर्विस रोड निर्माण नहीं चालू हो जाएगा, तब तक हम ऐसे लेटे रहेंगे रोड पर, चाहे मेरे ऊपर बुलडोजर चढ़ा दो या मुझे गोली मार दो ,यह जनहित का मुद्दा है।


चंद्रमणि पांडे उर्फ सुदामा ने आरोप लगाते हुए कहा कि , एन .एच .आई .वा टोल प्लाजा चौकड़ी के अधिकारियों द्वारा व्यापारियों को धमकाया जा रहा है , प्रशासन और एनएचआई के अधिकारियों द्वारा मिलकर मुझे आश्वासन दिया गया था ,कि 10 दिन के अंदर सर्विस रोड बन जाएगी ,लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के कारण एनएचआई द्वारा सर्विस रोड नहीं बनवाया गया, एक पखवाड़ा बीत जाने के बावजूद भी मुझे लिखित समझौता पत्र दिया गया था। इसके बावजूद भी इन लोगों ने जनता और मेरे साथ धोखेबाजी की है।

इसीलिए जब तक सर्विस रोड बनने का कार्य चालू नहीं हो जाता है, मैं इसी तरह सड़क पर पड़े रहेंगे, मेरा धरना खत्म कराने के लिए एनएचआई द्वारा मेरे ऊपर धुल उड़ाया गया, जिससे हम यहां से भाग जाएं चंद्रमणि पांडे उर्फ सुदामा को लेट सड़क पर लेट कर धरना दिया देख कर व्यापारी और ग्रामीण सैकड़ों की संख्या में वहां पहुंच गए।

मौके पर बस्ती जिले के हरैया तहसील के नायब तहसीलदार और एन .एच .आई .टोल प्लाजा चौकड़ी के अधिकारियों आर आई मोहन सिंह द्वारा मौके पर पहुंचकर सर्विस रोड का निर्माण चालू कराया गया, तब चंद्रमणि पांडे उर्फ सुदामा ने लखनऊ- गोरखपुर एनएच 28 से सड़क से उठकर धरने को खत्म किया वही चंद्र मणि पांडे उर्फ सुदामा ने कहा जनहित के मुद्दों को लेकर आगे भी जनता के लिए प्रशासन से लड़ाई करते रहेंगे।

वही इस संबंध में उप जिलाधिकारी हरैया सुखबीर सिंह के मोबाइल पर बात की गई, तो उन्होंने कहा कि धरना को समाप्त करा दिया गया है और सर्विस रोड का निर्माण कार्य चालू करा दिया गया है 24 घंटे के अंदर सर्विस रोड बन जाएगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story