×

Basti News: बस्ती में श्रीमद्भागवत कथा में पधारे कौशलेंद्र शास्त्री बोले, भागवत कथा सुनने मात्र से शान्त होता है काम रोग

Basti News: श्रीमद्भागवत कथा के तीसरे दिन वृन्दावन से पधारे कथावाचक परमपूज्य कौशलेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी महाराज ने कहा कि जो व्यक्ति भागवत सुनता है उसका अहंकार दूर हो जाता है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 3 Feb 2022 11:56 AM GMT
Basti News
X

परमपूज्य कौशलेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी महाराज।

Basti News: बस्ती में गोटवा बाजार क्षेत्र के बढ़नी गांव में अनिरुद्ध मिश्रा जी के यहां शुरू हुई संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा (Shrimad Bhagwat Katha) के तीसरे दिन वृन्दावन से पधारे कथावाचक परमपूज्य कौशलेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी महाराज (Param Pujya Kaushalendra Krishna Shastri Ji Maharaj) ने कहा कि भगवान के चरणों में जितना समय बीत जाए उतना अच्छा है। संसार में एक-एक पल बहुत कीमती है। जो बीत गया उसे जाने दें। इसलिए जीवन को व्यर्थ में बर्बाद नहीं करना चाहिए।


भगवान द्वारा प्रदान किए गए जीवन को भगवान के साथ और भगवान के सत्संग में ही व्यतीत करना चाहिए। इस संसार में जो भगवान का भजन न कर सके वह सबसे बड़ा भाग्यहीन है। भगवान इस धरती पर बार-बार इसलिए आते हैं ताकि हम कलयुग में उनकी कथाओं का आनंद ले सकें और कथाओं के माध्यम से अपना चित्त शुद्ध कर सकें। भागवत कथा चुंबक की तरह काम करती है जो मनुष्य के मन को अपनी ओर खींचती है। इसके माध्यम से हमारा मन भगवान से लग जाता है।


उन्होंने कहा कि श्रीमद्भागवत कथा सुनने मात्र से ही जीव का कल्याण हो जाता है। व्यास जी ने जब भगवत प्राप्ति का ग्रंथ लिखा, तब भागवत नाम दिया गया। बाद में इसे श्रीमद्भागवत नाम दिया गया। जो व्यक्ति भागवत सुनता है उसका अहंकार दूर हो जाता है। भागवत कथा सुनने मात्र से काम रोग सदा के लिए शान्त हो जाता है। इस मौके पर मुख्य यजमान चंद्रावती मिश्रा,अतुल शास्त्री, हरिशंकर शास्त्री, पंकज दूबे, करन अर्जुन झा ब्रदर्स पं.सूरज शुक्ला,अनिरुद्ध मिश्रा,आदेश मिश्रा, संजय मिश्रा आदि मौजूद रहे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story