×

Basti News Today: 2 बड़े हादसों से दहल उठा बस्ती, 24 घंटे में प्राइवेट बस लड़ने की दूसरी घटना आई सामने, बाल-बाल बचे यात्री

Basti News Today: बस्ती के अमहट पुल पर आज (8 अक्टूबर) सुबह साढ़े सात बजे के लगभग डबल डेकर बस पलट गई। बस में लगभग सौ यात्री सवार थे।

Amril Lal
Report Amril LalPublished By Chitra Singh
Published on: 8 Oct 2021 2:54 AM GMT (Updated on: 8 Oct 2021 5:32 AM GMT)
Road Accident
X

बस्ती में सड़क दुर्घटना (फोटो- न्यूज ट्रैक)

Basti News Today: बस्ती जिले में प्राइवेट बस लड़ने की दूसरी घटना सामने आई है। मुंडेरवा थाना के एनएच-28 कुर्सिया के पास डबल डेकर बस ट्रक के पिछले हिस्से में घुस गई। इस हादसे में यात्री बाल-बाल बचे। इस बस में 60 से ज्यादा यात्री सवार थे।

बाराबंकी के पास हुए भीषण बस हादसे को अभी 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि आज सुबह साढ़े सात बजे के लगभग बस्ती के अमहट पुल पर डबल डेकर बस पलट गई, बस में लगभग सौ यात्री सवार थे। इस हादसे में लगभग एक दर्जन यात्री घायल हो गए हैं। घायलों को पुलिस कर्मियों द्वारा जिला अस्पताल में कराया गया है। एडिशनल एसपी व पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। एनएच 28 लखनऊ-गोरखपुर मार्ग पर हादसे के बाद लगे लंबा जाम को खुलवाकर यातायात बहाल कराया जा रहा है।

पुणे से आ रही बस इटावा सिद्धार्थनगर जनपद की तरफ जा रही थी, नया अमहट पुल पर ड्राइवर को झपकी आ जाने के बाद बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस बस में 100 से अधिक यात्री सवार थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को दुर्घटनाग्रस्त बस से निकालकर अस्पताल पहुंचाया व रास्ते को खाली कराया। अभी तक इस हादसे में किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है, घटनास्थल पर अपर पुलिस अधीक्षक बस्ती सहित कई थानों की फोर्स पहुंच गई है। एनएच 28 गोरखपुर-लखनऊ मार्ग पर लगे भीषण जाम को खाली कराया जा रहा है।

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक बस्ती ने बताया कि 12 लोग घायल हुए हैं, घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिन यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं उनको प्राथमिक उपचार के बाद उनके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है। इसके अलावा बस पर सवार जो यात्री सुरक्षित हैं, उनको घर भिजवाने की व्यवस्था भी की जा रही है।

गौरतलब है कि लखनऊ गोरखपुर नेशनल हाइवे पर तेज रफ्तार के चलते आए दिन हादसे हो रहे हैं। लोग निर्धारित स्पीड से अधिक गति से गाड़ियां दौड़ा रहे हैं। अभी कल ही बाराबंकी में हुए हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 30 लोग घायल हो गए थे। इससे पहले भी डबल डेकर बस दुर्घटनाग्रस्त हुई थी। डग्गामार बसों पर भी अंकुश लगाये जाने की जरूरत है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story