×

Basti News : जन आशीर्वाद यात्रा मूल रूप से जनता का आशीर्वाद लेने की आशा - केंद्रीय राज्य मंत्री पंकज चौधरी

Basti News : बस्ती जिले के सर्किट हाउस में केंद्रीय राज्य वित्तीय मंत्री पंकज चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

Amril Lal
Report Amril LalPublished By Shraddha
Published on: 17 Aug 2021 8:37 AM GMT
सर्किट हाउस में केंद्रीय राज्य वित्तीय मंत्री पंकज चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।
X

सर्किट हाउस में केंद्रीय राज्य वित्तीय मंत्री पंकज चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की

Basti News : आज बस्ती जिले (Basti District) के सर्किट हाउस (Circuit House) में केंद्रीय राज्य वित्तीय मंत्री पंकज चौधरी (Union State Finance Minister Pankaj Choudhary) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा मूल रूप से जनता का आशीर्वाद लेने की आशा है, उसके पीछे कारण यह है कि नया मंत्रिमंडल बनने के बाद पार्लियामेंट में प्रधानमंत्री के द्वारा मंत्रियों को परिचय कराते हैं, लेकिन सदन में विपक्ष के बवाल के कारण मंत्रियों का परिचय नहीं हो पाया।

प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर कटाप भी किया था और कहा था भारतीय इतिहास में कभी ऐसा नहीं हुआ था। तभी प्रधानमंत्री जी ने सभी नए मंत्रियों को जनता के बीच में जाकर सरकार की योजनाएं बताएं और बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लें और केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं जनता तक पहुंचाने का प्रयास करें । इसीलिए जन आशीर्वाद यात्रा उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश में निकल गई है। इसका चुनाव से कोई मतलब नहीं है।

पत्रकारों द्वारा प्रश्न पूछने पर कि अखिलेश यादव कहे कि भाजपा राम का सहारा ले रही है, हम विकास का सहारा लेंगे ,इस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि को करो ना कॉल में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता विधायक सांसद मंत्री अपनी जान हथेली पर रखकर जनता की सेवा की मेरा लक्ष्य है अंत्योदय का मकसद अंतिम व्यक्ति तक केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाएं पहुंचाना, यह पूछे जाने पर कि सपा द्वारा जनक्रांति यात्रा बलिया से निकाला जा रहा है भाजपा हटाओ तब मंत्री जी ने कहा प्रदेश में भाजपा 350 सीट जीतेगी और फिर सरकार बनाएगी।


देश में किस कारण बढ़ी महंगाई

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी ने कहा देश में अगर महंगाई बढ़ी है, तो कोरोना महामारी बीमारी की ओजा से देश में महंगाई बढ़ी है, केंद्र सरकार महंगाई कम करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और उपाय किए जा रहे हैं, जिससे देश में महंगाई कम हो।

पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि पेट्रोल और डीजल का दाम लगातार बढ़ रहा है, तो उन्होंने कहा यह अंतरराष्ट्रीय मामला है इसलिए पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हुई है। हमारी सरकार देश के हर व्यक्ति के लिए चिंतित है आज अफगानिस्तान में जो घटनाएं हुई हैं। हमारी सरकार वहां से भारतीयों को निकालने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, जल्द से जल्द भारतीयों को अफगानिस्तान से सुरक्षित निकाल लिया जाएगा।

Shraddha

Shraddha

Next Story