×

Basti News: ग्रामीणों ने किया जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव, लगाए ये गंभीर आरोप

Basti News: ग्राम पंचायत उखड़ा के दबंगों द्वारा पुलिस फोर्स ले जाकर हरिजन आबादी को खाली कराने की शिकायत लेकर जिलाधिकारी कार्यालय बस्ती का घेराव किया।

Amril Lal
Report Amril LalPublished By Deepak Kumar
Published on: 4 Feb 2022 12:09 PM GMT
Basti news in hindi
X

ग्रामीणों ने किया जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव। 

Basti News: बस्ती जिले (Basti District) के भानपुर तहसील (Bhanpur Tehsil) के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत उखड़ा के सैकड़ों ग्रामीणों ने आज जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचकर घेराव किया।

ग्रामीणों ने ये लगाया आरोप

ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि गांव के दबंगों द्वारा हम लोगों हरिजन आबादी को जमीन मिली थी, उसमें बसे थे, लेकिन गांव के दबंगों द्वारा पुलिस फोर्स ले जाकर हरिजन आबादी को खाली करा दिया गया। हम लोगों के विरोध करने पर मारा पीटा गया, जिसकी शिकायत आज हम लोग जिलाधिकारी कार्यालय बस्ती में जिला अधिकारी से की है। वहीं जिला अधिकारी बस्ती (District Magistrate Basti) ने आश्वासन दिया है कि जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


ग्रामीण प्रदीप कुमार (Villager Pradeep Kumar) ने बताया कि तहसीलदार भानपुर (Tehsildar Bhanpur), नगर पंचायत अधिशासी अभियंता अश्विनी कुमार सिंह (Nagar Panchayat Executive Engineer Ashwini Kumar Singh) और लेखपाल सहित थाना अध्यक्ष मौके पर जाकर हम लोगों के मकानों पर जेसीबी मशीनों से गिरा दिया गया और पूरा मैदान खाली करवा दिया गया। ग्रामीणों ने कहा कि हम लोग यहां पर पिछले 60 वर्षों से रह रहे है। साथ में उन्होंने कहा कि इस कड़ाके की ठंड में हम लोग कहां जाएं।

ग्रामीणों ने कहा कि अवैध कब्जा हटाने गए कर्मचारी ने हम लोगों को गाली दी और मारा पीटा। इस समस्या के कारण मजबूर होकर हम लोग आज जिला अधिकारी बस्ती सौम्या अग्रवाल (District Officer Basti Soumya Agarwal) के कार्यालय पर आए हैं। जिला अधिकारी को अपना प्रार्थना पत्र दिया गया है।


मामले की जांच की जाएगी: जिला अधिकारी

वहीं, जिला अधिकारी बस्ती सौम्या अग्रवाल (District Officer Basti Soumya Agarwal) ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। इस मामले की जांच की जाएगी। साथ में कहा कि इस मामले पाए गए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story