×

Basti News: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कल पहुंचेंगे मखौड़ा धाम, देंगे बस्ती जनपद को बड़ी सौगात

Basti News: केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Union Transport Minister Nitin Gadkari) कल बस्ती जिले के मखौड़ा धाम में दशरथ इंटर कॉलेज में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

Amril Lal
Report Amril LalPublished By Shashi kant gautam
Published on: 5 Jan 2022 1:55 PM GMT
Basti News: Union Minister Nitin Gadkari will reach Makhauda Dham tomorrow, will give a big gift to Basti district
X

बस्ती: केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी: Photo - Social Media

Basti News: कल बस्ती जिले (Basti district) में लगभग 12:00 बजे के बाद केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Union Transport Minister Nitin Gadkari) बस्ती जिले के मखौड़ा धाम में दशरथ इंटर कॉलेज में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। साथ ही 84 कोसी परिक्रमा मार्ग 275 किलोमीटर रिंग रोड का भी शिलान्यास करेंगे।

जानकारी के अनुसार 84 कोसी परिक्रमा मार्ग लगभग 6000 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा, वहीं क्षेत्रीय जनता ने इस कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साह है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के आगमन को लेकर जनसभा स्थल पर भारी भीड़ जुटने की संभावना जताई जा रही है। वहीं जिला प्रशासन सुरक्षा को देखते हुए कड़े इंतजाम किए हैं।

2014 में सपा गवर्नमेंट ने 84 कोसी परिक्रमा पर लगाई थी रोक

जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश का करीब आ गया है। राजनीतिक दलों ने हर हथकंडा अपनाना शुरू कर दिया है, जिससे जनता को अपने तरफ रिझाया जा सके। आपको हम बताते चलें कि यह यही मखौड़ा धाम है, जब 2014 के लोकसभा चुनाव के पहले यहीं से बीजेपी ने राजनीति शुरू की थी और मखौड़ा धाम से 84 कोसी परिक्रमा शुरू करना था। लेकिन उत्तर प्रदेश में सपा गवर्नमेंट थी और सपा गवर्नमेंट ने 84 कोसी परिक्रमा पर रोक लगाई थी।

फिलहाल बीजेपी ने 84 कोसी परिक्रमा रोक के बावजूद शुरू की थी और 2014 में केंद्र में बीजेपी सरकार बनाई गई थी। मखौड़ा धाम से राजनीति कर। मखौड़ा धाम में अयोध्या के राजा दशरथ, पुत्रों की प्राप्ति करने के लिए यज्ञ किये थे जिससे उनके 4 पुत्र हुए।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बस्ती जनपद को भारी सौगात देंगे- मंत्री हरीश द्विवेदी

आज बस्ती जिले के सांसद व भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री हरीश द्विवेदी ने कहा कि 'कल बस्ती जिले के मखौड़ा धाम मैं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आ रहे हैं और बस्ती जनपद को भारी सौगात देंगे।'

उनका हम लोग जोरदार स्वागत करेंगे- अजय सिंह

हरैया विधानसभा के बीजेपी विधायक अजय सिंह ने कहा कि "मखौड़ा धाम में जो विकास हुआ है उस सांसद का बड़ा सहयोग रहा और आज मुझे बताते हुए हर्ष कि कल मेरे विधानसभा मखौड़ा धाम में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जी आ रहे हैं, उनका हम लोग जोरदार स्वागत करेंगे, साथ ही बस्ती जनपद के लिए और मखौड़ा धाम के लिए बड़ी सौगात दे सकते हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story