×

UP Election 2022: सपा प्रमुख अखिलेश यादव की सभा में भीड़ हुई बेकाबू, लोगों को नियंत्रित करने में सुरक्षाबलों के छूटे पसीने

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में पांच चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है। आगामी छठे चरण के मतदान क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करते हुए अखिलेश यादव ने आज बस्ती में चुनावी जनसभा को संबोधित किया।

Amril Lal
Report Amril LalWritten By KrishnaPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 28 Feb 2022 1:25 PM GMT (Updated on: 28 Feb 2022 1:38 PM GMT)
UP Election phase 7 Voting voting in VARANASI Azamgarh Mau Jaunpur
X

अखिलेश यादव (फाइल तस्वीर)

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार का शोर अब पूर्वांचल में सुनाई देने लगा है। पांच चरण के मतदान संपन्न होने के बाद अब नेताओं का जोर छठे चरण के अंतर्गत आने वाली सीटों पर है। इस चरण में सभी सीटें पूर्वांचल में आती हैं। लिहाजा नेताओं का चुनावी उड़नखटौला यहां के आसमानों में अधिक उड़ने लगा है। इसी के साथ यहां के लोग भी अपने नेताओं को देखने, सुनने और मिलने के लिए अधिक लालायित नजर आ रहे हैं। ऐसा ही नजारा आज बस्ती में देखने को मिला, जहां चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मिलने के लिए भीड़ अनियंत्रित हो गई और जमकर उत्पात मचा।

सपा सुप्रीमों की सुरक्षा में चूक

सोमवार को बस्ती के हथियागढ़ पॉलिटेक्निक कॉलेज (Hathiya Garh Polytechnic College) मैदान में जनसभा करने को पहुंचे सपा (SP) सुप्रीमों अखिलेश यादव को उस समय अप्रिय स्थिति से गुजरना पड़ा, जब उन्हीं के सामने उन्हें सुनने को आई भीड़ बेकाबू हो गई है। जनसभा को सुनने उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने में असहाय नजर आ रहे सुरक्षाकर्मियों को किनारे करते हुए लोग बांस बल्ली को तोड़ते हुए अखिलेश यादव के स्टेज के समक्ष पहुंच गए। अचानक हुई इस घटना ने वहां भगदड़ मचा दिया। भीड़ से लोग पानी के बोतल फेंकने लगे। आखिरकार किसी तरह सुरक्षाकर्मियों ने भीड़ पर नियंत्रण पाया। प्रशासन की इस लापरवाही के कारण बड़ी अनहोनी हो सकती थी।

बीजेपी पर बरसे सपा प्रमुख

पॉलिटेक्निक कॉलेज मैदान में उमड़ी भीड़ को देखकर उत्साहित अखिलेश यादव ने बीजेपी (BJP) पर जमकर हमला बोला। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को निशाने पर लेते हुए कहा कि काका यानि काले कानून वापस हो गए अब प्रदेश से बाबा मुख्यमंत्री की भी विदाई तय है। पांच चरणों के चुनाव में रूझान देखकर भाजपा के नेता ठंडे पर गए हैं।

बता दें कि छठे चरण में पूर्वांचल के 10 जिलों की 57 सीटों पर आगामी तीन मार्च को वोट डाले जाएंगे।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बस्ती जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पांच चरण के मतदान के बाद सपा गठबंधन बहुमत से आगे निकल गया है। जो गर्मी निकालने की बात करते थे, पांच चरण के मतदान के बाद ठंडे पड़ गए हैं बीजेपी के झंडे गाड़ियों और घरों से उतर गए। जब से बीजेपी आई है महंगाई बढ़ा रही है डीजल पेट्रोल 100 से पार हो गया भाजपा सत्ता में दोबारा आ गई तो पेट्रोल 200 लीटर बिकेगा।

CM योगी के "दंगेश" वाले बयान पर अखिलेश का पलटवार

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav in Basti) ने CM योगी के "दंगेश" वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि बाबा मुख्यमंत्री हमें दंगेश कह रहे हैं। हम उनसे कहना चाहते है कि सुबह उठकर जिसे वो शीशे में देखते हैं वही सबसे बड़ा दंगेश है। मुझे पूरा विश्वास है कि संतकबीर नगर की जनता सपा गठबंधन के प्रत्याशियों को ऐतिहासिक मतों से जिताकर भेजेगी। 69000 अभ्यर्थियों के साथ भेदभाव हुआ है। शिक्षा विभाग में 11 लाख पद खाली है। हम नई शिक्षक भर्ती निकालेंगे। बीएड-टेट वालों की मदद करेंगे, शिक्षामित्रों की मदद करेंगे। अनुदेशकों की मदद करेंगे।

बस्ती में अखिलेश (Akhilesh Yadav in Basti) ने BJP पर वार करते हुए कहा कि भाजपा सरकार किसानों को खाद और डीएपी नहीं दे पाई। अगर खाद मिली भी तो बोरी से 5 किलो की चोरी हो गई। भाजपा सत्ता में दोबारा आ गई तो खाद की बोरी से 10 किलो की चोरी हो जाएगी।

सपा सरकार बनने पर अखिलेश यादव ने किया ये दावा

अखिलेश यादव बोले समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर B.Ed., TET वालों के साथ न्याय होगा। बाबा मुख्यमंत्री को लैपटॉप चलाना नहीं आता है वो नौजवानों को क्या देंगे। 3 साल से फौज में भर्ती नहीं हुई। नौजवानों की उम्र बढ़ गई, अब ढेर सारे नौजवान फौज की भर्ती नहीं देख सकते। समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो फौज में और पुलिस में भर्ती निकालकर नौजवानों को नौकरी देने का काम किया जाएगा। आज हमने पता किया है शिक्षा विभाग में सबसे ज्यादा पद रिक्त हैं, सपा सरकार बनने पर बीएड- टेट पास नौजवानों को समायोजित करने का काम किया जाएगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story