UP Election 2022 : छठे चरण के चुनाव के लिए मायावती ने किया चुनाव प्रचार, BSP को BJP का टीम-B बताए जाने पर विरोधियों को दिया जवाब

यूपी विधानसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के लिए मायावती ने आज बस्ती में एक बड़ी चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कानून व्यवस्था को लेकर सपा, भाजपा पर जमकर हमला किया।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Amril Lal
Published on: 24 Feb 2022 2:13 PM GMT
Mayawati
X

बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल तस्वीर)

बस्ती। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) के छठे चरण के मतदान में बस्ती मण्डल की 13 विधानसभाओं पर 3 मार्च को मतदान होगा। इसी सिलसिले में चुनाव प्रचार करने बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) आज बस्ती पहुंची। जिले के जीआईसी ग्राउण्ड में मायावती ने मण्डल स्तर की विशाल जनसभा को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी (BJP), सपा (SP) और कांग्रेस (Congress) पर जमकर हमला बोला। बसपा सुप्रीमों ने कहा की हमारी सरकार आने पर केन्द्र और यूपी सरकार के विवादित नियमों और कानूनों को लागू नहीं करने दिया जाएगा।

भाजपा द्वेष की भावना से लोगों को फंसाती है

बस्ती में जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने सपा भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा, बीएसपी की सरकार बनने पर सपा और भाजपा के शासन काल की तरह कानून व्यवस्था को खराब व लचर नहीं होने दिया जाएगा, कानून का फिरसे राज कायम किया जाएगा, जाति व धर्म के आधार पर लोगों का शोषण व उत्पीडन नहीं होने दिया जाएगा, जैसा की वर्तमान भाजपा सरकार में हो रहा है।

खासकर कानून व्यवस्था को अच्छा बनाने के लिए जाति व दलगत से ऊपर उठकर यहां गुण्डों बदमाशों, माफियाओं और अन्य अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। मेरी सरकार में इनकी जेल के बाहर नहीं जेल के अन्दर सही जगह होती है, वर्तमान भाजपा सरकार ने जाति धर्म व राजनीतिक द्वेष की भावना के तहत जिन लोगों को खास कर धरना प्रदर्शन करने पर जबरदस्ती गलत आरोपों में फंसा कर उन पर अनोकों केस लगाए हैं, उनकी जांच कर केस को वापस लिया जाएगा।

पुरानी पेंशन की जाएगी बहाल : मायावती

वहीं बसपा सुप्रीमों मायावती ने सरकार बनने पर पुरानी पेंशन बहाल करने की बात कही, उन्होंने कहा की खासकर शिक्षा के क्षेत्र में और उन्य विभागों को कर्मचारी जो आए दिन अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करते हैं उन के लिए एक आयोग गठित कर समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा, उनकी सही मांगों को माना जाएगा, जिसमें कर्मचारियों की पुरानी पेंशन को बहाल किया जाएगा।

मायावती का सपा पर निशाना

वहीं बसपा सुप्रीमों ने बसपा को भाजपा की बी टीम कहने वालों पर भी जमकर हमला बोला, उन्होंने कहा की चुनाव में बसपा के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए विपक्षी बसपा को बीजेपी की बी टीम कह रहे हैं, जिसमें रत्तीभर भी सच्चाई नहीं है। अगर बीएसपी बीजेपी की बी टीम होती तो सपा ने एक बार विधानसभा और एक बार लोकसभा का चुनाव मिल कर क्यों लड़ा था, मुलायम सिंह (Mulayam Singh) ने जब संसद में भाजपा को जीत का आशीर्वाद देना यही थोड़ी देर के लिए भुला भी दिया जाए तो भी मुलायम सिंह यादव का सन 1977 में बीजेपी के साथ यूपी की सरकार में बने रहना तथा कल्याण जी के साथ उनका गले मिलना तथा 2003 में मेरे सरकार छोड़ने के बाद बीजेपी के सहयोग से यूपी की सत्ता में अचानक आ जाना यहां के लोग कैसे भुला सकते हैं। सपा की तरह कांग्रेस पार्टी ने भी केन्द्र में कई बार बीएसपी का समर्थन क्यों लिया।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story