×

UP Election 2022: बस्ती में छठे चरण के मतदान लिए तैयारियां पूरी, पुलिस अधीक्षक ने कहा- गड़बड़ी फैलाने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

UP Election 2022: जिला निर्वाचन अधिकारी सौम्या अग्रवाल ने कहा कि मंडी समित बस्ती से पोलिंग टीमों को रवाना किया जा रहा है। पोलिंग बूथों (polling booths) पर कड़ी सुरक्षा रहेगी और आदर्श आचार संहिता का पालन भी कराया जाएगा।

Amril Lal
Report Amril LalPublished By Shashi kant gautam
Published on: 2 March 2022 9:27 AM GMT
UP Election 2022: बस्ती में छठे चरण के मतदान लिए तैयारियां पूरी, पुलिस अधीक्षक ने कहा- गड़बड़ी फैलाने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई
X

Basti News: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 के छठे चरण के मतदान (6th phase polling) को लेकर बस्ती जिला प्रशासन (District Administration Basti) ने की तैयारी पूरी कर लिया है। जिला निर्वाचन अधिकारी बस्ती सौम्या अग्रवाल ने कहा कि मंडी समित बस्ती से पोलिंग टीमों को रवाना किया जा रहा है। पोलिंग बूथों (polling booths) पर कड़ी सुरक्षा रहेगी और आदर्श आचार संहिता का पालन भी कराया जाएगा।

बस्ती जिले के जिला निर्वाचन अधिकारी सौम्या अग्रवाल (District Election Officer Soumya Agarwal) ने मंडी समिति में पहुंचकर पोलिंग टीमों को रवाना करने वाले काउंटरों का निरीक्षण किया और उन्हें निर्देश दिया कि काउंटरों से टीमों को तत्काल रवाना किया जाए। जो कर्मचारी अनुपस्थित मिलेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच में 3 मार्च को मतदान होगा, बस्ती जनपद में 2470 बूथ रिजर्व मिलाकर 270 पार्टियां हैं।

बूथों पर मजिस्ट्रेट के साथ पैरा कमांडो भी तैनात रहेंगे-जिलाधिकारी सौम्या

संवेदनशील भूतों पर वेबकस्टिंग, अतिसंवेदनशील बूथों पर मजिस्ट्रेट के साथ पैरा कमांडो भी तैनात रहेंगे। आदर्श आचार संहिता का पालन कराया जाएगा। जिलाधिकारी सौम्या ने बताया कि सेक्टर मजिस्ट्रे और भारी पुलिस बल भी लगाए गए हैं। वहीं करोना काल को देखते हुए हर बूथों पर सैनिटाइजर और मास्क की व्यवस्था कराई गई है। साथ ही हाथ धुलने के लिए साबुन की भी व्यवस्था की गई है।



बस्ती जनपद में 20,000 से अधिक फोर्स लगाए गए हैं- पुलिस अधीक्षक

वहीं पुलिस अधीक्षक बस्ती आशीष श्रीवास्तव (Superintendent of Police Basti Ashish Srivastava) ने, सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए बताया कि बस्ती जनपद में 20,000 से अधिक फोर्स लगाए गए हैं, जनपद में अति संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त फोर्स लगाई गई है और अगर कहीं गड़बड़ियां पाई गई तो गड़बड़ी फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 90 कंपनियां पैरामिलिट्री फोर्स मिली हैं।



taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story