×

Bhadohi News: विद्यालय आने पर बच्चों में दिखा उत्साह, कोविड को लेकर जागरूक दिखे बच्चे

भदोही विद्यालय खुलने से बच्चों में काफी उत्साह देखने को मिला। स्कूल में बच्चे कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए भी दिखे..

Umesh Singh
Report Umesh SinghPublished By Ragini Sinha
Published on: 24 Aug 2021 8:29 AM GMT
Up school reopen
X

यूपी में स्कूल खुलने पर बच्चों में दिखा उत्साह (social media)

भदोही। कोरोना के संक्रमण की वजह से बीते डेढ़ साल से विद्यालयों खुला नहीं था। शिक्षा विभाग कभी ऑनलाइन कक्षाएं तो कभी मोहल्ला क्लास चलाकर बच्चों को पढाने का कार्य करता रहा, लेकिन कोरोना के संक्रमण को कम होते देख शासन ने धीरे धीरे विद्यालयों को खोलने का क्रम प्रारंभ किया। मंगलवार से प्रदेश के सरकारी विद्यालय बच्चों से गुलजार देखे गये। विद्यालयों में देखा गया कि अध्यापकों ने बच्चों के लिए हैंड सैनिटाइजर और मास्क की व्यवस्था की और कोविड गाइडलाइन के तहत दूर दूर बैठाकर अध्यापन कार्य प्रारम्भ किया। इतने माह के बाद विद्यालय पहुंचे बच्चों में भी काफी खुशी देखी गई और बच्चे भी कोविड को लेकर काफी जागरूक दिखे।

स्कूल खुलने से बच्चों में दिखा उत्साह

भदोही जिले के डीघ ब्लाक के बेरासपुर विद्यालय में देखा गया जहां बच्चों में विद्यालय आने पर काफी उत्साह दिखा और बच्चे कोरोना को लेकर काफी जागरूक भी देखे गये। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य जमाल अख्तर ने बताया कि कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए बच्चों को शिक्षा दी जा रही है। विद्यालय मे आने वाले सभी बच्चों के लिए हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था है और सभी बच्चे मास्क लगाकर ही विद्यालय आ रहे है साथ में सभी को निर्धारित दूरी पर बैठाकर शिक्षा दी जा रही है। अभी जो बच्चे नही आ रहे है धीरे धीरे सभी बच्चों को विद्यालय आने के लिए प्रेरित किया जायेगा।

विद्यालय में कोविड गाइडलाइन का पूरा पालन

उन्होंने अभिभावकों से कहा कि बेझिझक बच्चों को विद्यालय भेजे। विद्यालय में बच्चों को शासन के तरफ से जारी सभी सुविधाओं का लाभ दिया जायेगा और कोविड गाइडलाइन का पूरा पालन होगा। छात्र रविशंकर प्रजापति ने बताया कि विद्यालय में इतने दिन के बाद आना बहुत ही अच्छा लग रहा है। और विद्यालय में कोविड गाइडलाइन का पूरा पालन अध्यापकों द्वारा कराकर पढाई कराई जा रही है।छात्रा रिया दूबे ने भी काफी खुशी जाहिर की और कहा कि जब विद्यालय में बच्चे नही आ रहे थे तब अध्यापक मोहल्ला क्लास और ऑनलाइन क्लास पढा रहे थे। और अब विद्यालय खुलने से हम सबकी पढाई और अच्छे से होगी। रिया ने सभी से कोविड गाइडलाइन का पालन करने की बात कही।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story