Amit Shah Rally: गृहमंत्री अमितशाह की जनसभा बारिश के कारण स्थगित, रद्द हुई रैली

Amit Shah Rally: मंगलवार की शाम चार बजे जनविश्वास यात्रा (Jan Vishwas Yatra in Gyanpur) को सम्बोधित करते, लेकिन बारिश होने की वजह से कार्यक्रम को स्थगित करना पड़ा।

Umesh Singh
Report Umesh SinghPublished By Ragini Sinha
Published on: 28 Dec 2021 2:43 PM GMT
Amit Shah Rally Cancel
X

गृहमंत्री अमितशाह की जनसभा बारिश के कारण स्थगित, रद्द हुई रैली (Social Media)

Amit Shah Rally: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ( Union Home Minister Amit Shah) का कार्यक्रम मौसम की गड़बड़ी की वजह से निरस्त हो गया। शाह ज्ञानपुर स्थित बीएनजीआईसी मैदान (BNGIC Grounds) पर मंगलवार की शाम चार बजे जनविश्वास यात्रा (Jan Vishwas Yatra in Gyanpur) को सम्बोधित करते, लेकिन बारिश होने की वजह से कार्यक्रम को स्थगित करना पड़ा। भाजपा और उसके विभिन्न संगठन से जुड़े लोग गृहमंत्री की जनसभा को सफल बनाने के लिए जुटे थे। सुबह से पूर्वांचल के विभिन्न जिलों जौनपुर (Jaunpur), मिर्जापुर (Mirzapur), सोनभद्र (Sonbhadra) और वाराणसी (Varanasi), प्रयागराज (Prayagraj) से काफी संख्या में लोग सभा स्थाल पर पहुंच रहे थे। जनपद के विभिन्न हिस्सों से भी अमितशाह को सुनने के लिए भीड़ जमा हो रहीं थीं। लेकिन दोपहर बाद अचानक मौसम बिगड़ गया और हवा के साथ बारिश होने लगी। बारिश होने की वजह से भीड़ सभास्थल से सुरक्षित स्थान पर भागने लगी। जिसकी वजह से गृहमंत्री का कार्यक्रम संभव नहीं था। गृहमंत्री के कार्यक्रम के लिए पुलिस लाइन में हेलीपैड बनाया गया था। सुरक्षा के लिहाज से भारी भरकम फोर्स तैनात की गयीं थी। गृहमंत्री के सभास्थल से लेकर मंच तक सुरक्षा के विशेष केंद्रीय दस्ते कमान संभाल रखे थे लेकिन मौसम में आए अचानक बदलाव से कार्यक्रम संभव नहीं था। तेज हवा के साथ बारिश होने से ठंड और बढ़ गयीं। सभास्थल पर आए लोग बारिश होने की वजह से भींग भी गए। प्रदेश के कानूनमंत्री बृजेश पाठक पत्रकारों से बातचीत में बताया कि बारिश कि वजह से केंद्रीय गृहमंत्री का कार्यक्रम निरस्त करना पड़ा। उन्होंने कहा कि मौसम की गड़बड़ी की वजह से गृहमंत्री का आगमन संभव नहीं था।

टेंट की व्यवस्था न होने से बढ़ी फजीहत

ज्ञानपुर के विभूति नारायण राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की जनसभा में टेंट की समुचित व्यवस्था न किए जाने की वजह से कार्यक्रम का स्थगित होना एक बड़ा कारण दिखा। कार्यक्रम स्थल पर मंच पर तो वाटर प्रूफ टेंट लगाया गया था। किंतु मंच के सामने जहां लोगो के बैठने का स्थान था वहां पर टेंट नहीं लगाया गया था ।बरसात की शुरुआत होते ही मौके पर जुटी भीड़ खिसकने लगी।


कुर्सी व बैनर को छाता बनाकर भीगने से बचने का किया प्रयास

गृह मंत्री अमित शाह के जनसभा में बरसात शुरू होते हैं मां के ऊपर उमड़ी भीड़ में कुर्सी वह बैनर से अपने सर को ढककर बरसात से भीगने से बचने का प्रयास किया कई लोगों ने यह भी कहा कि इतनी बड़ी जनसभा के लिए वाटर प्रूफ टेंट लगाया जाना चाहिए था।


सुरक्षा के रहे व्यापक इंतजाम

ज्ञानपुर में केन्दीय गृह मंत्री अमित शाह की जनसभा को लेकर जिला प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए थे ।दुर्गागंज तिराहे से हॉस्टल चौराहे के बीच भदोही मार्ग पर रूट डायवर्जन किया गया था। चप्पे.चप्पे पर पुलिस के जवान मौजूद थे।


कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निकले जीप सदस्य

भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में जन विश्वास यात्रा का 28 दिसंबर को जनपद के विरोध में इंटर कॉलेज में पहुंचना था जहां पर एक जनसभा का आयोजन किया गया था जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में गृह मंत्री अमित शाह कार्यक्रम को संबोधित करते हैं कार्यक्रम की तैयारी 1 दिन पूर्व से ही पूरी कर ली गई थी जो 28 तारीख सुबह से ही नेताओं के द्वारा कार्यकर्ताओं का हुजूम लेकर कार्यक्रम स्थल जनसभा स्थल तक पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था किंतु बारिश के कारण कार्यक्रम में खलल पड़ गया और लोग अपने घर की तरफ चल दिया इस क्रम में जनपद के जनप्रतिनिधि संभावित प्रत्याशी योग द्वारा अपनी ताकत दिखाने के लिए सैकड़ों वाहनों के साथ कार्यक्रम में पहुंचने की होड़ लगी रही इस क्रम में जिला पंचायत सदस्य एवं सांसद प्रतिनिधि मुनेश्वर प्रसाद गुप्ता ने हजारों कार्यकर्ताओं को अपने सैकड़ों वाहन में बैठाकर सभा स्थल पर पहुंचे और बारिश में भी कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते बन रहा था कि वे भीगते हुए भारत माता की जय भारतीय जनता पार्टी की जय के नारे लगाते हुए सड़क पर चल रहे थे बारिश तेज होने के कारण कार्यकर्ता जहां सभा स्थल में लगे कुर्सियों को सर ढकने का सहारा बनाया तो वही नेताओं के बैनर पोस्टर को भी बारिश से बचने के लिए अपना सहारा बना है बहरहाल कुछ भी हो बारिश के कारण तो सभा स्थगित कर दिया गया किंतु जिले के नेताओं द्वारा भाई संख्या में हुजूम लेकर कार्यक्रम स्थल तक पहुंचना चर्चा का विषय बना रहा ।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story