×

Chandauli News: जवाइंट मजिस्ट्रेट ने मानक के विपरीत काम होने पर लगाई रोक, पढ़ें जिले की बड़ी खबरें

Chandauli News: प्रेम प्रकाश मीणा जब से जिले मेंआए हैं। तब से लोग उनके कार्यों के मुरीद हो गए हैं।

Ashvini Mishra
Newstrack Ashvini MishraPublished By Divyanshu Rao
Published on: 26 July 2021 5:53 PM GMT (Updated on: 26 July 2021 5:57 PM GMT)
Chandauli News
X

ईंट का निरीक्षण करते ज्वांइट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा (डिजाइन फोटो: न्यूज़ट्रैक)

Chandauli News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चंदौली (Chandauli) जिले में चकिया तहसील में कार्यरत काश ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा (Prem Prakash Meena) जैसे और अधिकारी हो जाते हैं। तो कार्यों की गुणवत्ता के साथ पीड़ितों को तत्काल न्याय मिल जाता। प्रेम प्रकाश मीणा जनपद में जब से आए हैं। तब से लोग उनके कार्यों के मुरीद हो गए हैं।

जवाइन्ट मजिस्ट्रेट की पहली पोस्टिंग की सकलडीहा तहसील में हुई थी। वहां अपने कार्यों से वह लोगों के दिलों में जगह बना लिए थे। सकलडीहा से स्थानांतरित होने के बाद वह चकिया तहसील में गए जहां शिकायत पर त्वरित निर्णय लेते हुए कार्यवाही करते हैं। तहसील क्षेत्र के शहाबगंज ब्लॉक के बयान पुर गांव में बन रहे कस्तूरबा बालिका विद्यालय के हॉस्टल की गुणवत्ता को परखा तो वहां निर्माण कार्य में भारी अनियमितता देखने को मिली।

पीपी मीणा ने मानक के विपरीत कार्य पर लगाई रोक

एक दोयम दर्जे का ईंट लगाया जा रहा था। हॉस्टल की नींव मात्र 14 इंच नीचे डाली गई है। बीम में कंक्रीट सीमेंट का अनुपात अनुकूल नहीं रहा, पूरी तरह से कराया जा रहा कार्य मानक के विपरीत और गुणवत्ता विहीन है। जिस पर जवाइन्ट मजिस्ट्रेट तत्काल रोक लगाते हुए संबंधित के खिलाफ कार्यवाही के लिए लिखा पढ़ी प्रारंभ कर दिया।

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के हॉस्टल के निर्माण में पाई गई कमी

इस संबंध में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने बताया कि शहाबगंज ब्लॉक के ब्यानपुर गांव में बन रहे कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के हॉस्टल का निर्माण पूरी तरह से गुणवत्ता विहीन है। जिसकी जांच की गई तो पूरे मानकों पर निर्माण कार्य फेल है। तत्काल निर्माण को रोकते हुए कार्यदाई संस्था,जेई सहित जितने भी लोग इस प्रोजेक्ट में शामिल है सभी के खिलाफ लिखा पढ़ी की जा रही है और नियमानुसार उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

कावरियों को लेकर जिला प्रशासन सख्त

चन्दौली में हाईकोर्ट के निर्देश पर कावरियों को रोकने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद दिखाई दे रहा है। जिले के सैयदराजा थाना क्षेत्र के नौबतपुर बिहार बॉर्डर व धरौली बॉर्डर सहित ट्रेनों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। कोविड-19के तीसरी लहर के आहट के बावजूद जहां प्रदेश सरकार ने पहले कावड़ यात्रा को परमिशन दिया था। वहीं न्यायालय के हस्तक्षेप पर स्थानीय मंदिरों को तो खोल दिया गया है। लेकिन बाहरी कांवरियों को खोज खोज कर रोका जा रहा है।

गाड़ियों की चेकिंग करती पुलिस


रेल स्टेशन पर कावंरियों की जांच की जा रही है

चंदौली के कालेश्वर नाथ व जागेश्वर नाथ में भी दूर-दूर से कांवरिया जल चढ़ाने के लिए आते हैं। विशेषकर बिहार प्रांत से भारी मात्रा में श्रद्धालु आते हैं। उन्हें रोकने के लिए यूपी बिहार बॉर्डर के नौबतपुर और धरौली में चेक पोस्ट बनाकर रोकने के लिए विशेष अभियान चलाया गया। पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर रेलवे जंक्शन पर भी रविवार की रात्रि से लेकर सोमवार तक चेकिंग अभियान चला कर कावरियों को चिन्हित कर रोका जा रहा है। पुलिस के चेकिंग अभियान को देखकर कांवरिया कन्नी काट कर वापस हो रहे है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story