×

Chandauli News: यात्री के लिए देवदूत बना RPF का जवान, CCTV फुटेज देखकर आप भी करेंगे वाह-वाह

कोच के गेट पर एक व्यक्ति चलती ट्रेन से कूद गया। आरक्षी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए यात्री को प्लेटफॉर्म के अंदर गिरने से पहले ही खींच कर बचा लिया गया।

Ashvini Mishra
Published on: 9 July 2021 7:45 AM GMT
RPF jawan becomes angel for passenger, you too will wow after seeing CCTV footage
X

 यात्री के लिए देवदूत बना RPF का जवान, बचाई जान: फोटो- सोशल मीडिया

Chandauli News: कभी-कभी ऐसा वाकिया होता है कि जल्दबाजी में लोग मौत की मुंह में जाते-जाते बचते हैं या जिनकी किस्मत अच्छी नहीं होती उनके साथ दुर्घटना हो भी जाती है। लेकिन जिनकी किस्मत अच्छी होती है वो मौत के मुंह से भी वापस लौट आते हैं। लेकिन इस दौरान जब कोई ऐन वक्त पर जिंदगी बचाता तो उसके लिए वह भगवान से कम नहीं होता। जब इसी तरह का एक सीसीटीवी फुटेज देखेंगे तो आपकी रूह कांप जाएंगे।

बता दें कि चंदौली जनपद के पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर जंक्शन पर इसी तरह का एक दिल दहलाने वाला मामला देखने को मिला। ट्रेन संख्या 03391 अप (राजगीर-न्यू दिल्ली क्लोन एक्सप्रेस) डीडीयू जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 05 पर समय 12:23 बजे आई तथा निर्धारित ठहराव के उपरांत समय 12:55 पर अपने गंतव्य की ओर प्रस्थान किया। तभी गाड़ी खुलने के उपरांत प्लेटफार्म पर सील चेकिंग स्टाफ आरक्षी एस.के. तिवारी ट्रेन को सकुशल पास करा रहे थे।



आरक्षी ने युवक की बचाई जान

कि अचानक B/9 कोच की गेट पर एक व्यक्ति उतरने का प्रयास करते हुए दिखाई दिया तथा अचानक वह चलती ट्रेन से कूद गया । आरक्षी द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए लड़खड़ाते हुए यात्री को थाम कर ट्रेन की ओर प्लेटफॉर्म के अंदर गिरने से पहले ही खींच कर सकुशल बचा लिया गया। उक्त व्यक्ति द्वारा बताया गया कि उसे गया की ओर जाना था वह भूलवश दिल्ली की ओर जाने वाली गलत ट्रेन में चढ़ गया था । यात्री ने उक्त आरपीएफ जवान का दिल से धन्यवाद दिया ।



Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story