×

Chandauli News: मगरमच्छ को सामने देख उड़ी लोगों की नींद, जानिये फिर क्या हुआ

Chandauli News: चंदौली जनपद के चकिया क्षेत्र के लतीफ शाह बांध के निकट से एक बड़ा मगरमच्छ इलाके में आ गया जिसको देखकर लोगों में अफरा-तफरी मच गयी।

Ashvini Mishra
Written By Ashvini MishraPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 29 July 2021 5:49 AM GMT
Forest department caught crocodile
X

वन विभाग ने पकड़ा मगरमच्छ pic(social media)

Chandauli News: बारिश के मौसम(Rainy Season) में शहर के बजाए गांव व कस्बों में पानी के जानवरों से खतरा बढ़ जाता है। क्योकि पानी बढ़ने से पानी में रहने वाले जानवर सुरक्षित जगह लताशने के चक्कर में रिहायशी इलाकों(Residential Areas) में आ जाते हैं और लोगों पर हमला कर देते हैं। ऐसी ही एक घटना चंदौली जनपद के चकिया क्षेत्र के लतीफ शाह बांध के निकट देखने को मिली। एक बड़ा मगरमच्छ(Crocodile) इलाके में आ गया जिसको देखकर लोगों में अफरा तफरी मच गयी। गनीमत रहा कि कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। सूचना मिलने पर वन कर्मी(Forest Worker) मौके पर पहुंचकर मगरमच्छ को जाल में कैद कर लिया। तब जाकर लोगों की सांस में संास आयी।

ग्रामीणों की मदद से पकड़ा गया मगरमच्छ pic(social media)

चंदौली जनपद के चकिया क्षेत्र के लतीफ शाह बांध(Latif Shah Dam) के समीप रिहायशी इलाके में विशालकाय मगरमच्छ(Crocodile) के दिखने से लोगों में अफरा-तफरी मच गई। गुरुवार के तड़के जब लोग सुबह सोकर उठे तो देखा की बस्ती में विशालकाय मगरमच्छ घूम रहा है। मगरमच्छ को देखते ही लोग अपने घरों का दरवाजा बंद कर इधर-उधर भागने लगे। तत्काल इसकी सूचना वन विभाग को दी गई। सूचना के बाद चंद्रप्रभा रेंज के वन कर्मी मौके पर पहुंचकर मगरमच्छ को कड़ी मसक्कत के बाद जाल में काबू कर लिया। मगरमच्छ पकड़े जाने के बाद बस्ती के लोगों ने राहत की सांस ली।

जानकारी के अनुसार लतीफसाह बांध नजदीक होने के कारण आए दिन मगरमच्छ बाध से निकलकर रिहायशी इलाकों में घूमने लगते हैं। कभी कभार मगरमच्छ लोगों को अपना निवाला भी बना लेते हैं। इलाके में हमेशा मगरमच्छ को लकर दहशत बनी रहती है। बता दें कि स्थानीय लोगों ने मांग किया है कि मगरमच्छों के भय को समाप्त करने के लिए प्रशासन द्वारा उचित कार्यवाही की जाए ताकि आए दिन मगरमच्छ से जहां लोग भयभीत होते हैं वहीं लोगो की जाने जाती है उससे निजात मिल सके।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story