×

वैक्सीनेशन में भारी दुर्व्यवस्था, भीड़ देखते ही भाग खड़े हुए स्वास्थ्य कर्मी, लोगों ने मचाया हंगामा

Chandauli News : चंदौली के सोनबरसा स्वास्थ्य केंद्र पर अनियमितता के चलते वैक्सीनेशन कराने आए लोगों ने हंगामा कर दिया।

Ashvini Mishra
Report Ashvini MishraPublished By Shraddha
Published on: 23 July 2021 9:41 AM GMT
वैक्सीनेशन कराने आए लोगों की भीड़
X

वैक्सीनेशन कराने आए लोगों की भीड़ 

Chandauli News : चंदौली जनपद (Chandauli District) के चहनिया ब्लॉक के सोनबरसा स्वास्थ्य केंद्र (Sonbarsa Health Center) पर भारी अनियमितता के चलते वैक्सीनेशन (vaccination) कराने आए लोगों ने हंगामा कर दिया। पब्लिक के भारी भीड़ को देखते हुए वहां के सीएचओ (CHO) एवं एनम मौके से फरार हो गई। जिस पर लोग और आक्रामक होते हुए हंगामा करने लगे।

चहनियां ब्लॉक के सोनबरसा स्वास्थ्य केंद्र पर सैकड़ों की संख्या में वैक्सीनेशन के लिए ग्रामीण इक्कट्ठा हो गये। भीषण गर्मी में लोग अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। वैक्सीनेशन में देरी होने पर वहां लाइन में लगे लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। इस भारी भीड़ को देखते हुए स्वास्थ्य कर्मियों के लिए हाथ पांव फूलने लगे।

लोगों की भारी भीड़ के कारण वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य कर्मियों पर दबाव बढ़ने लगा बढ़ते दबाव को देख सीएचओ व एनम मौके से भाग खड़े हुए। स्वास्थ्य केंद्र पर पानी सहित अन्य सुविधाएं भी नहीं रही जिससे लोग और आग बबूला हो गये। सोनबरसा स्वास्थ्य केंद्र में कोविड नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाते हुए लोग हंगामा करने लगे।

वैक्सीनेशन कैंप में लोगों ने मचाया हंगामा

इस संबंध में चहनिया ब्लॉक के पीएससी प्रभारी डॉ. संदीप सिंह ने बताया कि 18 वर्ष के ऊपर वाले लोगों की वैक्सीनेशन के लिए भारी भीड़ सभी स्वास्थ्य केंद्र पर उमड़ रही है। उसे नियंत्रित करने के लिए प्रशासनिक व्यवस्था चाहिए उसके लिए मैंने बलुआ थानाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह तथा मरुखपुर चौकी इंचार्ज प्रशांत सिंह से भी सुरक्षा व्यवस्था की मांग की। लेकिन सुरक्षा व्यवस्था देने में उन लोंगों ने असमर्थता जाहिर किया। स्वास्थ्य केंद्रों पर जल्दबाजी के लिए स्वास्थ्य कर्मियों पर दबाव बनाया जा रहा जिससे परेशान होकर सीएचओ व एनम मौके से भाग खड़े हुए।

Shraddha

Shraddha

Next Story