×

Chandauli News: पिकनिक मनाने गए युवक की मौत, जलप्रपात में कई लोगों की जा चुकी है जान, प्रशासन ने नहीं उठाया कोई कदम

दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गया युवक जलप्रपात में डूबने से हुई मौत, परिवार में शोक की लहर ।

Ashvini Mishra
Report Ashvini MishraPublished By Deepak Raj
Published on: 18 July 2021 5:33 PM GMT (Updated on: 18 July 2021 5:34 PM GMT)
Waterfall
X

देवदरी राजदरी जलप्रपात

Chandauli News: लोग खेल खेलने में व एनजॅाय करने में इतने मशगुल हो जाते है की उनकी खुद की जान का परवाह नहीं रहता है, वे दोस्तों के साथ मौज मस्ती में इतना खो जाते है की आने वाले खतरा का एहसास उन्हे बिल्कुल नहीं होता है। ठीक इसी तरह की घटना चंदौल के देवदरी राजदरी जलप्रपात की है जहां प्रशासन के द्वारा बैन किए जाने के बावजूद लोग अपने मन को नहीं मना पा रहे हैं और बेरोकटोक जा रहे हैं। एक युवक अपने दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गया था और वहां के जलप्रपात में पैर फिसल जाने के बाद वह डूबने लगा जिसके बाद उसकी मृत्यू हो गई।

देवदरी राजदरी जलप्रपात में पिकनिक मनाने गए थे

आपको बता दें की चन्दौली जिले के नौगढ़ क्षेत्र के देवदरी राजदरी जलप्रपात में पिकनिक मनाने वाले की मौत का सिलसिला जारी है रविवार को भी एक युवक की जान चली गई है। बताया जा रहा है कि वह अपने साथियों के साथ पिकनिक मनाने आया हुआ था। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को जिले के हरहुआ इलाके के निवासी हरीश गुप्ता अपने दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने देवदरी राजदरी जलप्रपात में आया हुआ था।


प्रतीकात्मक तस्वीर


नहाते समय अचानक पैर फिसलने से वह गहरे पानी में चला गया। पैर फिसल जाने से वह जलप्रपात में बहते चला गया। इस घटना को देखकर उनके साथी घबरा गए। साथी को पानी से बाहर निकालने के बाद उसे अपनी निजी वाहन में लेकर संयुक्त चिकित्सालय चकिया लाए, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। यह भी बताया जा रहा है कि उन लोगों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर शव को लेकर अपने घर चले गए।


देवदरी राजदरी जल प्रपात पर स्नान करने की पाबंदी है

फिलहाल देवदरी राजदरी जल प्रपात पर स्नान करने की पाबंदी है। इसके बावजूद भी सैलानी बेपरवाह होकर वहां पर आ जा रहे हैं और स्नान करने की जहमत उठा रहे हैं और इस तरह की घटनाओं को न्यौता दे रहे हैं। आपको याद होगा कि जिलाधिकारी ने कुछ दिन पहले ही पर्यटन स्थल का निरीक्षण कर वहां पर चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद भी स्थानीय वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने कोई सतर्कता नहीं बरती, जिसके चलते यह हादसा हो गया है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story