Chandauli: विरोध के बाद नामांकन किए सपा प्रत्यासी के टिकट पर फंसा पेंच, मुगलसराय का भी अटका मामला

Chandauli: चंदौली जिले के चकिया विधानसभा में लगातार घोषित समाजवादी प्रत्याशी के विरोध के बाद अब इलेक्शन कैंडिडेट 2022 समाजवादी के साइट पर चकिया के टिकट को होल्ड कर दिया गया है।

Ashvini Mishra
Report Ashvini MishraPublished By Vidushi Mishra
Published on: 15 Feb 2022 7:24 AM GMT
UP Election 2022
X
सपा पार्टी के झंडे की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Chandauli: चंदौली जिले के चकिया विधानसभा में लगातार घोषित समाजवादी प्रत्याशी के विरोध के बाद अब इलेक्शन कैंडिडेट 2022 समाजवादी के साइट पर चकिया के टिकट को होल्ड कर दिया गया है। जिससे यह प्रतीत हो रहा है कि समाजवादी पार्टी में कुछ ना कुछ इसमें नया हो सकता है, क्योंकि अभी मुगलसराय विधानसभा को लेकर पहले से ही कशमकश चल रही है कि किसे टिकट दिया जाए और किसे नहीं चकिया के घोषित प्रत्याशी का टिकट होल्ड होना अपने आप में कुछ अलग ही संकेत दे रहा है।

बता दें कि चकिया विधानसभा क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं व क्षेत्र के लोगों द्वारा लगातार घोषित प्रत्याशी का विरोध प्रदर्शन करने व प्रत्याशी के पुतला दहन किए जाने तथा प्रत्याशी का दूसरे बिरादरी पर कटाक्ष करने का एक ऑडियो वायरल होने के बाद अब समाजवादी पार्टी ने अपनी इलेक्शन कैंडिडेट 2022 के साइट पर जिले की लिस्ट में विधानसभा 381 सकलडीहा कैंडिडेट नाम पर प्रभु नारायण यादव लिखा हुआ है।

वहीं 382 सैयदराजा विधानसभा प्रत्याशी नाम मनोज कुमार लिखा हुआ है तथा चकिया विधानसभा 383 पर कैंडिडेट नाम नहीं दर्शाया जा रहा है । जिससे यह प्रतीत हो रहा है कि कहीं ना कहीं जितेंद्र कुमार के खिलाफ उठी बगावत की आंच समाजवादी पार्टी के लखनऊ कार्यालय तक पहुंच चुकी है।

अब देखना है कि समाजवादी पार्टी द्वारा टिकट घोषणा के बाद वह पर्चे के नामांकन के बाद क्या बदलाव भी आशंका है । इस स्थिति को देखने के बाद वही विपक्षियों का कहना है कि भाजपा के आचार्य कैलाश खरवार के आने के बाद सपा इस समय हल्की हो गई है। वही टिकट की दावेदारी करने वाले रामाधार जोसेफ द्वारा लगातार समाजवादी पार्टी के लखनऊ कार्यालय पर डटे रहने का संकेत कहीं ना कहीं इन मामले को अंकित करने में जुटा हुआ है।

वहीं मुगलसराय का टिकट फाइनल न होने तथा मुगलसराय से दावेदारी कर रहे पूर्व सांसद रामकिशुन यादव तथा मुगलसराय के पूर्व विधायक बब्बन चौहान वह महिला कैंडिडेट के रूप में गार्गी पटेल के नाम पर अब चर्चाएं जोर शोर से चल रही है ।

अब देखना है कि समाजवादी पार्टी द्वारा किसके ऊपर मोहर लगाकर विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी उतारने का कार्य किया जाता है।

समाजवादी पार्टी के साइड पर चकिया विधानसभा के प्रत्याशी का नाम शो नहीं करने पर अनेक तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। चकिया में लगातार हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए लोग अभी भी प्रत्याशी बदलने का अंदेशा जता रहे हैं।

हालांकि इस संबंध में समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष सत्यनारायण राजभर ने बताया कि साइट पर नाम सो करने का मामला मेरे संज्ञान में नहीं है।इसकी पूरी मानिटरिंग केंद्रीय नेतृत्व लखनऊ के द्वारा किया जाता है। वहीं से इसका निर्धारण होना है। उन्होंने चकिया विधानसभा के प्रत्याशी बदले जाने पर कहा कि इसकी भी मुझे कोई जानकारी नहीं है जो भी होगा समाजवादी पार्टी के लखनऊ कार्यालय से ही होगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story