×

Chandauli Crime News: चेकिंग के दौरान पुलिस ने पशु तस्कर को पकड़ा, 23 गोवंश को किया बरामद

चंदौली जिले के सैयदराजा पुलिस द्वारा सघन चेकिंग अभियान के दौरान एक ट्रक से 23 गोवंश को बरामद किया गया।

Ashvini Mishra
Report Ashvini MishraPublished By Deepak Raj
Published on: 14 Aug 2021 5:30 PM GMT
Police arrest cattle smuggler
X
पुलिस ने पशु तस्कर को गिरफ्तार किया

Chandauli Crime News: चन्दौली जिले के सैयदराजा पुलिस द्वारा सघन चेकिंग अभियान के दौरान एक ट्रक से 23 राशि गोवंश को बरामद किया गया। इसके साथ ही एक शातिर पशु तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। जिसके विरुद्ध संबंधित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर आगे की कार्यवाही की जा रही है। बताते चलें कि पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशानुसार पशु तस्करों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम में सैयदराजा थाना प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मण पर्वत की अगुवाई में सैयदराजा पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली जब एक शातिर पशु तस्कर द्वारा एक ट्रक से 23 राशि गोवंश को क्रूरता पूर्ण तरीके से लादकर वध हेतु बिहार के रास्ते पश्चिम बंगाल ले जाया जा रहा था। उप निरीक्षक देवेंद्र सिंह यादव मय हमराहीयान द्वारा पुलिस बूथ के पास नौबतपुर एन एच 2 से गिरफ्तार कर लिया गया।


पशु तस्कर


इस संबंध में सैयदराजा थाना प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मण पर्वत ने बताया कि तेज बहादुर राम पुत्र जोखन राम निवासी शिवो थाना चौबेपुर जनपद वाराणसी को पुलिस बूथ नौबतपुर के पास एनएच 2 थाना सैयदराजा जनपद चंदौली से गिरफ्तार किया गया है। इसके कब्जे से एक ट्रक चेसिस नंबर MAT 448050BOH 14210 बरामद हुई है। जिसमें 23 राशि को गोवंशो को क्रूरता पूर्ण तरीके से लादा गया था। इसके साथ ही जामा तलाशी के दौरान अभियुक्त के पास से 600 रोये नगद बरामद हुए हैं। अभियुक्त के विरुद्ध पशु तस्करी का अभियोग पंजीकृत कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

थानाध्यक्ष लक्ष्मण पर्वत पशु तस्करों व शराब तस्करों पर कहर बनकर टूट रहे हैं

चंदौली जनपद के सैयदराजा थाना के थानाध्यक्ष लक्ष्मण पर्वत पशु तस्करों व शराब तस्करों पर कहर बनकर टूट रहे हैं। अपने कार्यकाल में हजारों पशुओं को मौत के मुंह से निकालते हुए मुक्त कराया है। आंकड़ा लिया जाए तो जनपद के सभी थानों का रेसियो मिला दिया जाए तो उससे अधिक ही सैयदराजा थाना के थानाध्यक्ष द्वारा पकड़े गए पशु तस्कर एवं शराब तस्कर का आंकड़ा होगा। पशु तस्कर कानपुर, इलाहाबाद आदि आगे के शहरों से ट्रक एवं कंटेनर में क्रूरता पूर्वक पशुओं को बांधकर पश्चिम बंगाल काटने के लिए ले जाते हैं आगे से बचते हुए आ जाते हैं।



इसी गाड़ी में पशुओं को लेकर जा रहा था तस्कर

लेकिन उत्तर प्रदेश बिहार बॉर्डर के सैयदराजा थाना पर उनकी एक भी नहीं चलती है और गिरफ्तारी हो जाती है। इसके पूर्व भी कई ट्रकों एवं कंटेनर से पशुओं को मुक्त कराया गया है जबकि पशु तस्करों की भागने के दौरान नदी में कूदने से मौत भी हुई है। कई बार रोकने वाले पुलिस टीम को क्रूरता पूर्वक तस्कर कुचलने का प्रयास भी कर चुके हैं लेकिन सतर्कता बरतते हुए पुलिस अपनी जिंदगी किसी तरह बचा लेते है।

इन्हीं कार्यो के चलते सैयदराजा के थानाध्यक्ष लक्ष्मण पर्वत को पुरस्कृत भी किया गया है।इनके कार्यों की सराहना चहुंओर की जाती है। इस दौरान गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मण पर्वत सहित उपनिरीक्षक देवेंद्र सिंह यादव, हेड कांस्टेबल राजेश कुमार सिंह, कांस्टेबल विजय गौतम, कांस्टेबल महाराणा प्रताप, कांस्टेबल रामसूरत चौहान सम्मिलित रहे।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story