×

Chandauli Crime News: फर्जी दस्तावेज से जमानत कराने वाले गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार

चंदौली पुलिस ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमानत दिलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

Ashvini Mishra
Published on: 21 Sep 2021 5:53 PM GMT
Sadar Kotwali
X

पुलिस ने दो फर्जी जमानतदार को किया गिरफ्तार (फोटो-न्यूजट्रैक)

Chandauli Crime News: चंदौली जिले के सदर कोतवाली (Sadar Kotwali) पुलिस ने फर्जी जमानत के गिरोह का पर्दाफाश कर दो फर्जी पेशेवर जमानतदारों को गिरफ्तार किया है। बताते चलें कि पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशानुसार पिछले दिनों से काफी सूचना मिल रही थी कि फर्जी पेशेवर जमानतदार चंदौली जनपद में सक्रिय हैं, जोकि पुलिस एवं राजस्व विभाग की फर्जी कागजात बनाकर जमानत करने का कार्य करते हैं। जिसका सदर कोतवाली प्रभारी अशोक मिश्रा व कस्बा चौकी प्रभारी मनोज कुमार पांडे द्वारा गठित टीम द्वारा पेशेवर जमानतदार सिंडिकेट के पर्दाफाश करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इस संबंध में फर्जी जमानतदारों की सूची तैयार की गई और इस सूची को न्यायालय को उपलब्ध कराया गया। जिसका संघ न्यायालय द्वारा संज्ञान लिया गया और न्यायालय के साथ ही पुलिस की गठित टीम के द्वारा निगरानी क्रम चल रही थी कि सूचना मिली कि पेशेवर जमानतदार का एक गिरोह अलीनगर में पंजीकृत मुकदमा 148/2021 धारा 5 3/5/658 गोवध 11 पशु क्रूरता के धारा 300/79 बटा 411 भारतीय दंड विधान के तहत निरुद्ध अभियुक्त अली हुसैन शाह मोहम्मद निवासी नरहन आवाज थाना बारा जिला जौनपुर की जमानत सत्यापन आदेश के पश्चात चंदौली से कूट रचित सत्यापन आख्या उप निरीक्षक उमेश सिंह के नाम पर तैयार करके पूर्व रचित मोहर लगाकर तथा तहसीलदार राजस्व चंदौली के नाम की कूट रचित आख्या तैयार कर उस पर मोहर लगाकर मुख्य न्यायाधीश के कार्यालय में रखते समय गिरफ्तार कर लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि थाना चंदौली से जिस उपनिरीक्षक रमेश सिंह का नाम से आख्या तैयार करवाने न्यायालय में प्रेषित किया गया है इस नाम का कोई उपनिरीक्षक चंदौली में वर्तमान में नियुक्त नहीं है और न ही विगत कई वर्षों से नियुक्त रहा है। यह भी उल्लेखनीय है कि जनपद में जघन्य अपराध में जेल में निरोध अपराधियों की जमानत फर्जी दस्तावेजों पर करने का कार्य करने वाले गिरोह का अंततः पुलिस ने पर्दाफाश ही कर दिया।

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक चंदौली ने बताया कि विनोद कुमार पुत्र मुन्नल निवासी ग्राम क्षेत्रों थाना जिला चंदौली तथा भोला पुत्र रामफल निवासी ग्राम खुटिया थाना व जनपद चंदौली को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से उप निरीक्षक रमेश सिंह थाना चंदौली जनपद के नाम से रचित आख्या तथा एवं मुहर बरामद हुई। वहीं तहसीलदार सदर चंदौली के नाम की हत्या व उचित मुहर बरामद की गई है। इनके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्यवाही की जा रही है। इस दौरान गिरफ्तारी टीम में प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार मिश्रा, उप निरीक्षक मनोज कुमार पांडेय तथा उप निरीक्षक अखंड प्रताप सम्मिलित रहे।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story