×

Chandauli Hadsa: पिकनिक मनाना पड़ा भारी, हरियाणा के दो भाइयों की डूब कर बंधे में हुई मौत

Chandauli Hadsa: लतीफ साहब (Latif sahib) बंधे पर पिकनिक मनाने पहुंचे दो भाइयों की डूबकर मौत

Ashvini Mishra
Published on: 10 Nov 2021 5:25 PM GMT
do bhaiyon ki doobkar maut
X

लतीफ साहब बंधे में डूबने से दो भाइयों की मौत (फोटो-न्यूजट्रैक)

Chandauli Hadsa: पुलिस (Chandauli Police) की लाख सक्रियता के बाद भी सैलानियों की मौत का सिलसिला नहीं रुक रहा है। ताजा मामला चंदौली (Chandauli Today News) जनपद के चकिया थाना (Chakia Police Station) क्षेत्र के लतीफ साहब बंधे (Latif sahib bandha) का है। जहां हरियाणा के फरीदाबाद से आए हुए सैलानी दो सगे भाइयों की बंधे में डूब कर दर्दनाक मौत (do bhaiyon ki doobkar maut) हो गई। जिसके बाद साथ में आए परिवार में कोहराम मच गया।

आपको बता दें कि चंदौली जनपद का लतीफ साहब बंधा (Latif sahib bandha) एक पर्यटक स्थल है जहां दूरदराज से लोग वहां लतीफ शाह (Latif Sahib Bandha) के दर्शन के साथ बंदे का लुफ्त उठाने के लिए आते हैं। बुधवार को भी फरीदाबाद हरियाणा के निवासी मोहताज खान पुत्र अयाम खान तथा आजाद खान पुत्र अयाम खान सोनभद्र में अपने रिश्तेदारी में आए थे। सोनभद्र से रिश्तेदारो के साथ सभी लतीफ शाह (Latif sahib bandha) का दर्शन करने के लिए पहुंचे थे। दर्शन के बाद बंधे में नहाने के लिए 4 लोग एक साथ गए। उनके साथ आए परिजनों ने उन्हें रोकने की कोशिश भी की, लेकिन लाख मना करने के बाद भी चारो लोग बंधे में नहाने के लिए गए, गहरे पानी में चारों डूबने लगे। सभी को डूबते देख आसपास के लोगों ने साथ आए रिश्तेदारों को बचा लिया लेकिन हरियाणा फरीदाबाद के निवासी दोनों सगे भाई मोहताज खान तथा आजाद खान (do bhaiyon ki doobkar maut) गहरे पानी में समा गए।

सूचना के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। तत्काल मौके पर नक्सल अपर पुलिस अधीक्षक सुखराम भारती चकिया सीओ थानाध्यक्ष चकिया मौके पर पहुंचकर स्थानीय गोताखोरों के माध्यम से डूबे हुए दोनों लोगों को खुजवाने लग गए। लगभग 1 घंटे बाद गोताखोरों ने दोनों शवों को खोज निकाला (do bhaiyon ki doobkar maut)। शव के निकलते ही साथ में आए परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस शव को कब्जे में लेकर जिला मुख्यालय पोस्टमार्टम हाउस भेजने की कार्यवाही में जुट गई।

लतीफ शाह बंधे (Latif sahib bandha) में इसके पहले भी सैलानियों के डूबने की घटना होती आई है। इसको देखते हुए चकिया सीओ प्रेम प्रकाश मीणा ने बैरिकेडिंग आदि की व्यवस्था करते हुए प्रशासन की लगातार ड्यूटी लगाने की पहल की गई थी। हालांकि इस संबंध में अपार पुलिस अधीक्षक नक्सल ने बताया है कि छठ पूजा होने के कारण ड्यूटी करने वाले लोगों की अन्य घाटों पर ड्यूटी लगाई गई थी जिसके कारण वहाँ कोई मौजूद नहीं था।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story