×

Chandauli News : चन्दौली में बारिश के बीच आकाशी बिजली कहर, किसान की हुई मौत

Chandauli News : चन्दौली जिले में आकाशी बिजली गिरने से एक किसान की मौत हो गई है। इस घटना ने इलाके में हड़कंप मचा दिया है।

Ashvini Mishra
Report Ashvini MishraPublished By Shraddha
Published on: 16 Sep 2021 5:33 PM GMT
अकाशी बिजली गिरने से एक किसान की हो गई मौत
X

अकाशी बिजली गिरने से एक किसान की हो गई मौत

Chandauli News : चन्दौली जिले (Chandauli District) में आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से सदर कोतवाली क्षेत्र के रामगढ बरउर ग्राम सभा में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्यवाही करने में जुट गयी। व्यक्ति किसान बताया गया है। गौरतलब है कि जनपद में इस साल आकाशीय बिजली गिरने से तमाम लोगों की मौत हो चुकी है।

बताते चलें कि सदर कोतवाली क्षेत्र के रामगढ बरउर गांव के निवासी बब्बन यादव पुत्र जयश्री यादव उम्र 45 वर्ष खेत से आ रहे थे तभी अचानक आकाशी बिजली कड़की और उसकी चपेट में आने से झुलसने से इनकी मौके पर ही मौत हो गई। इसकी सूचना परिजनों को हुई तो परिवार में कोहराम मच गया। सूचना मिलने पर पहुंची सदर कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई में जुट गई । वहीं नायब तहसीलदार व लेखपाल को भी सूचित कर दिया गया, जिसपर लेखपाल भी मौके पर पहुंचकर अपनी कार्यवाही करने में जुट गए।

इस संबंध में सदर कोतवाली प्रभारी अशोक मिश्रा ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जिस के शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

चंदौली जनपद में इस वर्ष आकाशी बिजली का कहर देखने को मिला है।आकाशीय बिजली के कहर से इस वर्ष दर्जनों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इसी लिए कृषि विज्ञान केंद्र के माध्यम से लोगों को दामिनी ऐप डाउनलोड कर आकाशी बिजली से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए जागरूक किया जा रहा है, ताकि समय रहते ही जानकारी होने से लोग उससे बच सकें।

Shraddha

Shraddha

Next Story