×

Chandauli News: गांव के रिहायशी इलाके में घुसा मगरमच्छ, लोगों के उड़े होश

चंदौली जिले के चकिया क्षेत्र के रिहायसी इलाके मे मगरमच्छ दिखने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। लोगों ने जल्द हीं वन विभाग को..

Ashvini Mishra
Report Ashvini MishraPublished By Deepak Raj
Published on: 26 Aug 2021 5:57 PM GMT
forest department person Caughting crocodile
X

 मगरमच्छ को पकड़ते वनकर्मी

Chandauli News: चंदौली जिले के चकिया क्षेत्र के रिहायसी इलाके मे मगरमच्छ दिखने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। मगरमच्छ बाँध से निकल कर ग्रामीण क्षेत्र में आ गया था। सूचना पर पहुंचे वन विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ पर काबू पाया और चन्द्रप्रभा सेंचुरी में ले जाकर छोड़ दिया। चन्दौली जनपद के पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बारिश के कारण बांधों में पानी काफी ऊपर तक आ गया है और भोजन की तलाश में मगरमच्छ इन बांधों से निकलकर रिहायशी इलाकों की तरफ रुख कर रहे हैं।


मगरमच्छ को पकड़ते वन विभाग के लोग


ताजा मामला चकिया कोतवाली क्षेत्र के लतीफसाह इलाके का है। जहाँ एक मगरमच्छ लतीफशाह बांध से निकल कर लतीफशाह कस्बे में जा पहुंचा। मगरमच्छ को गाँव में देखते ही ग्रामीणों में हड़कम्प मच गया। गांव में मगरमच्छ आने की बात जंगल में आग की तरह फैल गई। मगरमच्छ देखने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। ग्रामीणों ने वन विभाग को मामले की सूचना दी। सूचना के बाद वन कर्मी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और कई घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को जाल के सहारे पकड़ा।

वनकर्मियों ने मगरमच्छ को चंद्रप्रभा सेंचुरी में छोड़ दिया

वनकर्मियों ने मगरमच्छ को चंद्रप्रभा सेंचुरी में छोड़ दिया। चकिया के क्षेत्रीय वन अधिकारी ने बताया की लतीफशाह डैम के पास बस्ती है। वहाँ से मोबाईल द्वारा सूचना मिली थी कि बस्ती में एक मगरमच्छ घुस आया है। जिसे पकड़ने के लिए हमने अपने स्टाफ को जाल लेकर सरकारी गाड़ी से तुरंत मौके पर भेजा और कुछ ही समय में जाल के सहारे मगरमच्छ को पकड़ लिया गया। मगरमच्छ को पकड़ने के बाद चंद्रप्रभा बाँध में सकुशल छोड़ दिया गया। मगरमच्छ की लंबाई लगमग 6फुट से ऊपर होने की बताई गई है ।


दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story