×

Chandauli News: बिजली विभाग की लापरवाही से गई युवती की जान

चन्दौली जिले की चकिया कोतवाली इलाके में बिजली विभाग की लापरवाही खुलकर सामने देखने को मिली।

Ashvini Mishra
Published on: 27 Aug 2021 12:09 PM GMT
girl death
X

लड़की की मौत के बाद बिलखते परिजन (फोटो-न्यूजट्रैक)

Chandauli News: चन्दौली जिले की चकिया कोतवाली इलाके में बिजली विभाग की लापरवाही खुलकर सामने देखने को मिली। लंबे समय से ग्रामीणों के गुहार के बाद भी बिजली विभाग अनसुना करता रहा, जिसका परिणाम रहा कि एक युवती की जान चली गई। हाईटेंशन बिजली की चपेट में आने से एक युवती की मौत हो गयी। बिजली विभाग की लापरवाही से लोगों में आक्रोश है, जिससे मौत के बाद परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।

मामला चकिया कोतवाली क्षेत्र के नगर पंचायत वार्ड नंबर 6 का है, जहां छत पे झाड़ू लगाने के दौरान ऊपर से गया 11 हजार हाई टेंशन बिजली के तार की चपेट में आने से 16 वर्षीय निशा नामक युवती की मौत हो गयी। घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया। बताया जा रहा है कि चार दिन पहले मृतका अपने मामा के घर आयी थी। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। वहीं ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुआवजे की मांग करने लगे।

स्थानीय लोगों ने बताया कि आबादी बढ़ने के बाद बिजली विभाग को तार हटाने के लिए कई बार अवगत कराया गया था कि हाईटेंशन विजली के तार को हटाया जाय, लेकिन विभाग ने अनसुना कर दिया। लोगों का कहना है कि अगर बिजली विभाग पीड़ितों की गुहार सुन लिया होता तो युवती की मौत नहीं हुई होती। लोगों ने मांग की है कि बिजली विभाग द्वारा मृतका के परिवार को उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए। साथ ही दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए। इस मामले को लेकर विपक्ष के लोगों में भी आक्रोश रहा और इस घटना को राजनीतिक रंग देने के लिए मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंचकर सरकार और विभाग को दोषी ठहराते हुए उन लोगों पर भी कार्यवाही की मांग करने लगे। हालांकि पुलिस मौके पर पहुंचकर युवती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई में जुट गई।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story