×

Chandauli News: पुलिस टीम को रौंदने का प्रयास, एक बोलेरो नहर में पलटी, पशु तस्करों की संगीन कारस्तानी

Chandauli News: पलटी गाड़ी में तीन तस्कर फंस गए जिसे पुलिस व ग्रामीणों की मदद से सकुशल निकाल लिया गया तीनों वाहनों पर कुल 11 गोवंश लदे थे जिन्हें मुक्त कराया गया ।

Ashvini Mishra
Report Ashvini MishraPublished By Monika
Published on: 21 Sep 2021 1:22 PM GMT
Animal Smugglers
X

पशु तस्करों की पलटी गाड़ी 

Chandauli News: चंदौली जनपद में पशु तस्करों (Animal Smugglers) का आतंक गिरफ्तारी (arrest) के बाद भी दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। तस्करी की गोपनीय सूचना पर जनपद की शहाबगंज पुलिस (Shahabganj Police) ने तस्करों को गिरफ्तार करने के लिए नाकाबंदी की थी कि स्थानीय थाना क्षेत्र के तियरा गांव के समीप तीन वाहनों से पशु तस्कर आते दिखाई दिए। पुलिस के रोकने के बावजूद पशु तस्करों ने भागने के लिए पुलिस टीम को कुचलने का प्रयास किया। लेकिन सतर्कता से पुलिस टीम ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई। भागते हुए तस्करों की एक बोलेरो गाड़ी (bolero car) नहर में पलट गई और बाकी दो गाड़ियों को तस्कर किनारे खड़ा कर मौका देख कर भाग गए।

पलटी गाड़ी में तीन तस्कर फस गए जिसे पुलिस व ग्रामीणों की मदद से सकुशल निकाल लिया गया। तीनों वाहनों पर कुल 11 गोवंश लदे थे जिन्हें मुक्त कराया गया । इस संबंध में प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस शहागंज थाने के तियरा गांव के समीप नहर पर पहले से घात लगाए बैठे थे कि 3 वाहन में पशु तस्कर पशुओं को गाड़ी में लादकर बबुरी की तरफ से आ रहे थे और बिहार की तरफ जा रहे थे। तभी पुलिस ने उसे रोकने का प्रयास किया पुलिस के रोकने के बावजूद भी पशु तस्कर ने पुलिस को रौंदने का प्रयास किया। पुलिस सतर्कता से अपनी जान बचाई नहीं तो कई पुलिस कर्मी गाड़ी से दब गए होते। भागते समय बोलेरो गाड़ी असंतुलित होकर नहर में पलट गई। गाड़ी के पलटते ही आगे जाकर दो गाड़ियों को भी तस्करों ने मौके का फायदा उठाकर भाग गए।

पुलिस व ग्रामीण ने तस्करों को बाहर निकाला

पलटी हुई बोलेरो को देख पुलिस व ग्रामीण उसमें फंसे लोगों को निकालने में जुट गए, किसी तरह उसमें फंसे तीन तस्करों को बाहर निकाला गया और पशुओं को मुक्त कराया गया। तब जाकर पशु तस्करों की जान बची । पुलिस तीनों को गिरफ्तार कर संगीन धाराओं में मुकदमा लिखने की कार्यवाही में जुट गई। वहीं बाकी तस्करों के गिरफ्तारी के लिए पूछताछ करने में जुटी हुई है।

चकिया तहसील का शहाबगंज का क्षेत्र पशु तस्करों के लिए शुगम दिखाई देता है। इससे वह बबुरी के रास्ते चकिया होते हुए सहाबगंज से बिहार निकल जाते हैं। कुछ दिन पूर्व पशु तस्करी के मामले में चंदौली में तैनात बर्खास्त पुलिसकर्मी भी जेल गए थे। सूत्रों की माने तो यह भी पशु तस्करों की गाड़ी जेल गए पुलिसकर्मी के ही गैंग से जुड़ा हुआ माना जा रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story